बॉलीवुड / रणबीर ने दी राजीव कपूर को अंतिम विदाई, शव हुआ पंचतत्व में विलीन

Zoom News : Feb 09, 2021, 09:58 PM
बॉलीवुड: कपूर परिवार की दुख की घड़ी में अभिनेता रणबीर कपूर अपने परिवार का दुख बांटने में सबसे आगे नजर आए। अपने चाचा और अभिनेता राजीव कपूर की मौत के बाद उनके चेम्बूर स्थित घर में पहुंचनेवाले परिवार के सदस्यों में रणबीर कपूर सबसे पहले शख्स थे जो अपनी मां नीतू सिंह के साथ अंतिम दर्शन करने के लिए वहां पहुंचे थे।

शाम तकरीबन 6.45 बजे राजीव कपूर के शव को अंतिम संस्कार के लिए 'देवनार कॉटेज' से चेम्बूर स्थित शवदाह गृह लाया गया। इस मौके पर रणबीर कपूर ने एम्बुलेंस से लाये गये अपने चाचा राजीव कपूर के शव को कंधा दिया और उन्हें शवदाह गृह के अंदर तक पहुंचाया। रणबीर के परिवार के दो और सदस्यों - आदर जैन और अरमान जैन ने भी अपने चाचा को कंधा दिया। वहीं राजीव कपूर के बड़े भाई रणधीर कपूर हाथों में मटकी लिये इस जनाजे के आगे आगे बड़े ही गमगीन अंदाज में चलते हुए दिखाई दिये।

शाम 7.15 और 7.30 बजे के बीच राजीव कपूर का शव पंचतत्व में विलीन हो गया। परिवार के चुनिंदा सदस्यों और करीबियों के बीच चेम्बूर के विद्युत शवदाह गृह में उनकी लाश का अंतिम संस्कार किया गया।

इससे पहले राजीव कपूर का अंतिम दर्शन करने के लिए पहुंचनेवाले में रणबीर कपूर, नीतू सिंह, करिश्मा कपूर व उनकी मां बबीता, आलिया भट्ट, रजा मुराद, आशुतोष गोवारिकर, सोनाली बेंद्रे, नील नितिन मुकेश, अनिल अम्बानी, चंकी पांडे, प्रेम चोपड़ा जैसी कई हस्तियों का शुमार रहा है।

कपूर परिवार को सांत्वना देने के लिए शाहरुख खान भी शाम 5।00 बजे के आसपास 'देवनार कॉटेज' पहुंचे। एम्बुलेंस से राजीव कपूर के शव को ले जाने तक शाहरुख खान वहीं मौजूद थे और शव को ले जाते वक्त वो एम्बुलेंस तक चलकर आये और उन्हें अंतिम विदाई दी।

उल्लेखनीय है कि 58 वर्षीय राजीव कपूर की मौत मंगलवार को दोपहर को हार्ट अटैक आने के बाद हो गयी थी। चेम्बूर इलाके के इनलेक्स अस्पताल में भर्ती करने से पहले ही डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था।

एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए रणधीर कपूर ने बताया था, "घर में हार्ट अटैक आने के बाद उन्हें चेम्बूर के इनलैक्स अस्पताल ले जाया गया लेकिन अस्पताल में भर्ती होने से पहले ही डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। अफसोस कि हम उन्हें बचा नहीं सके। फिलहाल हम उन्हें घर ले जा रहे हैं और आज शाम में ही चेम्बूर स्थित शवदाह गृह में उनका अंतिम संस्कार कर दिया जाएगा।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER