देश / कांग्रेस की अंदरूनी कलह पर राजनाथ सिंह का का वार, चन्नी पर कसा तंज

Zoom News : Feb 17, 2022, 05:20 PM
पंजाब में 'कांग्रेस पार्टी के भीतर कलह' का जिक्र करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर तंज कसा और कहा कि वह बिना सेना के कमांडर की तरह हैं। अमृतसर में एक रैली को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा, "मैं पंजाब के मुख्यमंत्री को देखता हूं, ये तो बिना सैनिक वाले सेनापति हैं। वह सेनापति तो बन गया है, लेकिन उसके पास कोई सेना नहीं है। लेकिन कांग्रेस अपने भीतर लड़ रही है।

रक्षा मंत्री ने आगे कहा कि कांग्रेस में दो बल्लेबाज एक ही क्रीज के लिए लड़ रहे हैं और दोनों का आउट होना तय है। उन्होंने कहा कि आप जानते हैं कि इस समय कांग्रेस पार्टी में दो बल्लेबाज हैं। दोनों एक साथ बल्लेबाजी करना चाहते हैं। उनमें से कोई भी नॉन-स्ट्राइकर नहीं बनना चाहता। दोनों बल्लेबाज एक क्रीज पर लड़ रहे हैं। इसलिए, उनका बाहर निकलना तय है। इसे कोई नहीं रोक सकता। 

सीएम चन्नी पर उनकी कथित 'यूपी, बिहार के भैया' वाले बयान पर फटकार लगाते हुए सिंह ने कहा कि कांग्रेस समाज को विभाजित करके सत्ता हासिल करना चाहती है।

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि कांग्रेस समाज को बांटकर सत्ता हासिल करना चाहती है। जब वह (चन्नी) यह कह रहे थे तो प्रियंका गांधी वहीं खड़ी थीं। भारत ही एक ऐसा देश है जिसने अपनी सीमाओं के भीतर रहने वाले लोगों को ही नहीं, बल्कि दुनिया भर के लोगों को भी अपना परिवार माना है।

आम आदमी पार्टी पर साधा निशाना

राजनाथ सिंह ने आम आदमी पार्टी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने दिल्ली में शराब की दुकानें खोली हैं और कह रहे हैं कि वे पंजाब में शराब पर प्रतिबंध लगा देंगे। पंजाब में बदलाव की हवा चल रही है। लोक तंत्र के नाम पर 'लूट-तंत्र' को जनता बर्दाश्त नहीं करेगी। एक ने पंजाब को लूटा है और दूसरा जो दिल्ली से आकर पंजाब में सरकार बनाने का दावा कर रहा है, उसने क्या किया? दिल्ली की जनता से पूछो।

सिंह ने आगे कहा कि आप का कहना है कि अगर उनकी सरकार बनती है तो वे शराब पर प्रतिबंध लगा देंगे। दिल्ली की गलियों में शराब की दुकानें खोलने वालों का यहां कहना है कि वे पंजाब में शराब पर प्रतिबंध लगा देंगे। शराब पर बैन सिर्फ बीजेपी ही लगा सकती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER