IPL 2022 / कप्तान के तौर पर आईपीएल में फ्लॉप रहे रवींद्र जडेजा, अब तक ऐसा रहा सफर

Zoom News : Apr 30, 2022, 09:36 PM
MS Dhoni Takes Over CSK Captaincy From Ravindra Jadeja: आईपीएल के इस सीजन में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद चेन्नई (CSK) के कप्तान रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने  कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है. यह जानकारी चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से दी गई है. एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) टीम की कमान संभालेंगे. इस सीजन से पहले धोनी ने यह जिम्मेदारी जडेजा को सौंपी थी. जडेजा के लिए यह सीजन काफी खराब रहा और टीम उनकी कप्तानी में 8 में से केवल 6 मुकाबले जीत सकी है.

चेन्नई ने जारी किया बयान

चेन्नई की तरफ से ऑफिशियल बयान में कहा गया, "रवींद्र जडेजा ने अपने खेल पर अधिक ध्यान केंद्रित करने के लिए कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है और एमएस धोनी से सीएसके का नेतृत्व करने का अनुरोध किया है. एमएस धोनी ने बड़े हित में सीएसके का नेतृत्व करना और जडेजा को अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देना स्वीकार किया है." रवींद्र जडेजा केवल 37 दिन ही चेन्नई के कप्तान रहे. वे शुरू से कप्तानी के दबाव में दिखे और इस वजह से अच्छा प्रदर्शन भी नहीं कर पाए.

कप्तान के तौर पर ऐसा रहा जडेजा का प्रदर्शन

रवींद्र जडेजा का कप्तान के तौर पर प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. इस सीजन में जडेजा ने कप्तान के तौर पर 8 मुकाबले खेले जिनमें गेंद और बल्ले दोनों से पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए. जडेजा 8 मुकाबलों में केवल 112 रन बना सके. हैरानी की बात यह है कि उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 26 रन रहा है. दूसरी तरफ गेंद से भी वे इस सीजन में कमाल नहीं कर सके. जडेजा ने इस सीजन में केवल 5 विकेट ही हासिल किए हैं. हालांकि पिछले कई सीजन में जडेजा अच्छी लय में नजर आए थे और उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था. इस बार उन पर कप्तानी का साफ दवाब था. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER