IPL 2022 / आरसीबी ने प्वॉइंट्स टेबल में खोला खाता, केकेआर को हुआ नुकसान

Zoom News : Mar 31, 2022, 07:17 AM
IPL 2022 Points Table RCB vs KKR: आईपीएल 2022 के 6ठें मुकाबले में फाफ डुप्लेसी की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने श्रेयस अय्यर की केकेआर को 3 विकेट से हराकर प्वॉइंट्स टेबल में अपना खाता खोल लिया है। केकेआर पर इस जीत के साथ आरसीबी 2 प्वॉइंट्स के साथ 6ठें स्थान पर पहुंच गई है, वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स को एक पायदान का नुकसान हुआ है। आरसीबी से मिली इस हार के बाद वह अंक तालिका में चौथे से पांचवें स्थान पर खिसक गई है। इस मैच में केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी के सामने 128 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे टीम ने चार गेंदें शेष रहते हासिल किया।

आईपीएल 2022 प्वॉइंट्स टेबल में अन्य टीमों की बात करें तो तो संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स इस सूची में टॉप पर बनी हुई है, उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद पर बड़ी जीत दर्ज की थी जिस वजह से उनका नेट रन रेट बाकी टीमों से काफी बेहतर है। वहीं दूसरे स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स, तीसरे पर पंजाब किंग्स और चौथे पर गुजरात टाइटंस है। अंक तालिका में लखनऊ सुपर जाइंट्स, चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद जैसी टीमें अभी खाता भी नहीं खोल पाई है।

देखें आईपीएल 2022 की लेटेस्ट प्वॉइंट्स टेबल

बात मुकाबले की करें तो आईपीएल 2022 के 6ठें मुकाबले में आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। उनका यह निर्णय एक दम सही साबित हुआ। हसरंगा के चार विकेट और आकाश दीप के तीन विकेट के दम पर आरसीबी पहली पारी में केकेआर को 128 रनों पर समेटने में कामयाब रही। केकेआर के लिए रसेल ने 18 गेंदों पर 3 छक्कों और 1 चौके की मदद से 25 रनों की सर्वाधिक पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान डुप्लेसी (5) और विराट कोहली (12) जैसे बड़े बल्लेबाज सस्ते में पवेलिनय लौट गए। डेविड विल्ली (18) और रदरफोर्ड (28) ने बीच के ओवरों में पारी को संभाला। अंत में शहबाज अहमद ने 20 गेंदों पर 3 छक्कों की मदद से 27 रन और दिनेश कार्तिक ने 7 गेंदों पर 14 रन की नाबाद पारी खेल टीम को जीत दिलाई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER