Bollywood / रिया चक्रवर्ती के साथ अभद्रता पर कई सैलेब्स हुए मीडिया पर नाराज

Zoom News : Sep 07, 2020, 09:52 PM
न्यूज हैल्पलाइन . मुम्बई | रिया चक्रवर्ती से रोजाना एनसीबी और सीबीआई की पूछताछ जारी हैं ऐसे में रिया को सही/गलत साबित करने का काम कई मिडिया हाऊस अपनी तरफ से भी करती नजर आ रहीं हैं। और वहीं इस क़ेस से मिडिया के भी कई चेहरे सामने आ रहे हैं। जहां टीआरपी की होड़ में पत्रकारिता की नैतिकता रोजाना डूबती नजर आ रहीं हैं।

दरअसल, कल जब रिया को पूछताछ के लिए एनसीबी दफ्तर बुलाया गया तो ऐसे में मिडिया चैनल के कई रिपोटर्स अपने कैमरा- माइक के साथ रिया को घेर उससे सवाल जवाब करने लगे औरं धक्का-मुक्की का माहोल बनता दिखा और पुलिस अधिकारी और मिडिया के बीच रिया परेशान नजर आई। जहां सोशल डिस्टेनसिंग की धज्जियां के साथ साथ रिया के प्रति मिडिया के इस बूरे बर्ताव‌ के खिलाफ कई सेलेब्स ने अवाज उठाई और ट्वीट के जरिए मिडिया को लताड़े हुए नजर आए।

जहां तापसी पन्नू, अनुभव सिन्हा,स्वरा भास्कर, लक्ष्मी मांचू, दिव्यांशु शर्मा, और पूजा भट्ट ने मिडिया के इस बर्ताव के खिलाफ ट्वीटर पर अपनी बात रखी।

तापसी पन्नू ने ट्वीटर पर लिखा,' न्याय के नाम पर इन लोगो ने एक लड़की के साथ लिंचीग का बर्ताव किया जो अब तक दोषी साबित नहीं हुई है। मैं ईमानदारी से कहना चाहूंगा कि, आज इन लोगों के कर्म ने इंसानियत को बहुत गिरता हुआ दिखा दिया।'

वहीं तापसी ने एक और ट्वीट में बिना किसी का नाम लिए लिखा,' किसी को इतना भी मत डराओ की डर खत्म हो जाए, और जिसको डर नहीं होता ना उससे थोड़ा डरना चाहिए।' इन सब के साथ तपसी ने इस खबर से जुड़े कार्टून को भी शेयर किया और मिडिया को लताडा।

अनुभव सिन्हा ने भी ट्वीट में बिना किसी का नाम लिए लिखा,'वैसे एनसीबी के बाहर रिया की फोटोज को शेयर करके सब लोग ठ़डी आहे भर रहे हैं कि देखो कैसे टूट पड़े सारे उसी बेचारी पर।  वो फोटो भी जिन कैमरा से खींची थी वो असमान में नहीं लगे थे। उसी भीड़ में थे। शेयर तो की आपने। '

स्वरा भास्कर ने भी कार्टून इमेज के साथ एक एडिटेड विडियो शेयर किया। जिसमें बहुत से चील एक पक्षी का शिकार करते नजर आ रहें हैं वही इस विडियो के पीछे मिडिया के रिपोर्टींग और न्यूज चैनल के एंकर्स के चिखने-चिल्लाने की आवज आ रहीं हैं। इसे शेयर कर स्वरा ने कहा यह बहुत बूरी तस्वीरें हैं।

लक्ष्मी मांचू ने लिखा,' यह घिनौना हैं। यह कोई तरीका नहीं , जहां किसी महिला से इस तरह बर्ताव किया जाए। कोई इंसानियत को ना देखते हुए इतना कैसे गिर सकता है। यह सब बहुत दर्दनाक हैं।'

मिर्जापुर में नजर आए एक्टर दिव्यांशु शर्मा ने लिखा,' यह इस देश की शर्मनाक मिडिया हैं।' साथ ही इससे जुड़े खबर को शेयर कर लिखा,' कल टीवी पर देखा ब्रैकिंग न्यूज में लिखा था,' रिया को कौन बचा रहा है।' स्लो क्लैप... बेहतर यह तो स्लो जर्नलीसम हैं।

वहीं सुशांत केस में महेश भट्ट का नाम भी शुरूआत में जुड़ता दिखा था, और पूजा भट्ट अपने पिता के लिए आवाज उठाती दिखी थी। वहीं आज पूजा ने रिया के साथ हुए इस बर्ताव पर मिडिया के खिलाफ आवाज उठा रहे ट्वीट को रिट्वीट किया और इससे जुड़े कार्टून फोटो शेयर किए।

कुछ इस तरह से ट्वीट के जरिए सेलेब्स अपनी बात रख रहें हैं।अब देखना यह हैं कि इस केस में कितने मामले सामने आते हैं और उम्मीद हैं कि सभी ईमानदारी से इस केस में अपना अपना काम निभाए और दोबारा इस तरह का स्तर नीचे गिरता हुए ना नजर आए।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER