Crime / रिंकू शर्मा हत्याकांड: उस बर्थडे पार्टी की रात क्या हुआ? तीन चश्मदीदों ने बताया अपनी जुबानी

Zoom News : Feb 13, 2021, 07:31 AM
दिल्ली के मंगोलपुरी में रिंकू शर्मा नामक एक युवक की हत्या के मामले में, पुलिस का कहना है कि पार्टी में झगड़े के बाद विवाद बढ़ गया और इसके बाद यह घटना हुई। इस बीच, इस घटना को लेकर तीन चश्मदीदों का बयान सामने आया है। बाबू नाम के व्यक्ति ने दावा किया कि सभी दोस्त रेस्तरां में उसकी जन्मदिन की पार्टी में इकट्ठा हुए थे। यहां पर आपस में किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया। जिसके बाद सभी लोग रेस्टोरेंट से चले गए। लेकिन बाद में यह घटना हो गई।

बाबू ने कहा कि 'मेरा जन्मदिन 9 फरवरी को था। 10 को, मैंने अपने दोस्तों को एक पार्टी दी। जाहिद उर्फ ​​चिंगू उस पार्टी में रिंकू, सचिन, आकाश, संदीप, गोलू और गोलू के साथ आया था। सूरज ने कहा कि मैं जाहिद को अपने साथ ले आऊंगा। वहां मैंने देखा कि अचानक सचिन और जाहिद के बीच झगड़ा हो गया था। फिर सचिन ने जाहिद को थप्पड़ मारा। बदले में जाहिद ने भी उसे थप्पड़ मारा।

प्रत्यक्षदर्शी बाबू ने आगे कहा, 'मैंने सचिन को घर भेज दिया। झगड़े के दौरान रिंकू शर्मा आकाश के बगल में बैठी थी। मैं, आकाश और राहुल साथ थे जब रिंकू ने कहा कि वह घर जा रहा है। लेकिन जैसे ही वह गली में मुड़ा, पीछे से हड़कंप मच गया। ठोकर मारने के बाद भगदड़ मच गई। मेरा भाई मुझे घर ले गया। माँ ने मुझे घर पर मार डाला। मुझे नहीं पता कि उसके बाद क्या हुआ

एक और चश्मदीद आकाश ने कहा, 'मेरे दोस्त की एक पार्टी थी। खाना ऑर्डर किया था। रात के लगभग 9:30 से 9:30 बज चुके थे। दो लोग घर गए हुए थे। इस बीच, एक विवाद के बाद सचिन और जाहिद के बीच हाथापाई हुई। फिर दुकान के मालिक ने सभी को बाहर भेज दिया। सब लोग मेरे और रिंकू के साथ घर आ गए। तब बाबू (जिनका जन्मदिन था) ने कहा कि वह घर पर केक काटेंगे। रिंकू ने कहा कि वह घर जा रहा है, तब हमने शोर सुना।

आकाश ने आगे कहा कि जब वह रिंकू के घर को देखने गया था, तब एक हमला हुआ था, लोग डंडे मार रहे थे। भीड़ बहुत थी। वह अपने परिवार को बचा रहा था। तभी शोर हुआ कि रिंकू को चाकू मारा गया है। फिर सभी लोग संजय गांधी अस्पताल आए। जाहिद के मामा तवाज़ुद्दीन ने अस्पताल में मेरे साथ दुर्व्यवहार किया। रिंकू का मामले से कोई लेना-देना नहीं था, वह घर जाने के लिए कह रहा था।

जब सचिन से पूछा गया कि लड़ाई क्या थी? तो उन्होंने कहा कि 'हम मज़े कर रहे थे, तभी अचानक जाहिद ने मेरे साथ दुर्व्यवहार किया। मेरे घर के नीचे 10 से 12 लड़के थे। फिर हमने 100 नंबर पर कॉल किया। मैं सूरज से बात नहीं करता, लेकिन जाहिद को लगा कि मैं उससे बात कर रहा हूं। मेरा रेस्तरां सेक्टर -2 रोहिणी में खुला था। पास में, सूरज ने रेस्तरां के आगे 10 दुकानें भी खोलीं। तब से बातचीत पूरी तरह से बंद हो गई।सचिन ने कहा, 'मैं और आकाश पार्टी के दौरान बात कर रहे थे, तभी जाहिद उठा और सूरज ने मुझे धक्का दे दिया। फिर मैंने उसे थप्पड़ मारा, उसने भी मुझे मारा। गाली-गलौज पर झगड़ा हुआ।

वहीं, इस पूरे मामले में, दिल्ली पुलिस के पीआरओ ने कहा है कि 10 फरवरी को कुछ लड़के जन्मदिन मनाने के लिए मंगोलपुरी इलाके के एक रेस्तरां में इकट्ठा हुए थे। उनमें से कुछ लड़े, जिसके बाद वे चले गए। उसी रात उनका फिर से झगड़ा हुआ, जिसमें एक लड़का मारा गया। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों में मोहम्मद दानिश, तसुद्दीन, मोहम्मद इस्लाम, जाहिद और मोहम्मद मेहताब को गिरफ्तार किया गया है।

हालांकि, रिंकू के परिवार का कहना है कि इलाके में तनाव था और राम मंदिर से जुड़े होने और राम यात्रा निकालने के बाद रिंकू को धमकी मिल रही थी। परिवार के आरोप के बाद, बीजेपी से लेकर विहिप तक, इसे राम मंदिर निर्माण के लिए किए जा रहे चंद्रसंघ से जोड़ दिया गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER