IPL 2024 / दिल्ली कैपिटल्स के लिए 'डबल रोल' में दिखेंगे ऋषभ पंत- जानिए कैसे

Zoom News : Mar 12, 2024, 07:20 PM
IPL 2024: ऋषभ पंत, आईपीएल 2024 में खेलेंगे या नहीं, इसे लेकर चल रहा सस्पेंस अब खत्म हो गया है. BCCI ने पंत को लेकर बड़ी अपडेट दी है और ये साफ कर दिया है कि वो IPL के 17वें सीजन में खेलेंगे. BCCI की इस अपडेट के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने भी राहत की सांस ली होगी, जिसके लिए पंत एक अहम खिलाड़ी हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने वैसे पंत को सिर्फ फिट नहीं बताया बल्कि ये भी कहा कि वो बल्लेबाज और विकेटकीपर दोनों की भूमिका निभा सकते हैं. मतलब ये कि पंत दोनों ही रोल में IPL 2024 खेलते दिख सकते हैं.

ऋषभ पंत पर अपडेट देते हुए BCCI ने कहा कि 30 दिसंबर 2022 को हुए सड़क हादसे के बाद उन्हें 14 महीने के रिहैब और रिकवरी प्रोसेस से गुजरना पड़ा. लेकिन अब वो पूरी तरह ठीक है. पंत अब IPL 2024 में विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका निभाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

दिल्ली कैपिटल्स के लिए पंत का ‘डबल रोल’

अब जब BCCI ने ऋषभ पंत को विकेटकीपर और बल्लेबाज के तौर पर फिट घोषित कर दिया है तो लगता नहीं कि दिल्ली कैपिटल्स को भी उन्हें खिलाने के लिए ज्यादा झिझकना या सोचना पड़ेगा. हो सकता है कि पंत पूरे सीजन बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग भी दिल्ली कैपिटल्स के लिए करते दिखें. और, अगर ऐसा हुआ तो फिर हेड कोच रिकी पॉन्टिंग की कप्तानी वाली दुविधा भी खत्म हो जाएगी. मतलब ऋषभ पंत ही दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते भी दिखें.

पंत के अलावा इन दो खिलाड़ियों पर भी अपडेट

BCCI ने ऋषभ पंत के अलावा दो तेज गेंदबाजों को लेकर भी अपडेट दिया. भारतीय बोर्ड ने प्रसिद्ध कृष्णा को लेकर अपडेट दिया कि वो फिलहाल मेडिकल टीम की निगरानी में हैं और IPL 2024 से बाहर हैं. BCCI ने मोहम्मद शमी को लेकर भी ऐसी ही जानकारी साझा की. बोर्ड के फाइनल अपडेट के मुताबिक शमी भी IPL 2024 का हिस्सा नहीं होंगे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER