Bihar Election 2020 / RJD के नेताओ में खुशी की लहर, नवंबर में लालू की हो जाएगी आधी सजा पूरी, आ सकते है बाहर

Zoom News : Oct 21, 2020, 06:31 AM
रांची. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू यादव की ओर से दुमका कोषागार से अवैध निकासी (आरसी 38 ए / 96) के मामले में झारखंड उच्च न्यायालय (झारखंड उच्च न्यायालय) में जमानत याचिका, जो चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे हैं। दर्ज किया गया। लालू प्रसाद के वकील प्रभात कुमार ने कहा कि दुमका कोषागार से जुड़े इस मामले में सजा का आधा हिस्सा (42 महीने) 6 नवंबर 2020 को पूरा हो जाएगा।

राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद को सीबीआई की विशेष अदालत ने दुमका कोषागार से 3 करोड़ 13 लाख रुपये की अवैध निकासी के मामले में सात साल जेल की सजा सुनाई थी। लालू प्रसाद के अधिवक्ता प्रभात कुमार ने कहा कि 1997 में, 2013 में कारावास की अवधि को जोड़कर और वर्तमान में 6 नवंबर तक कारावास में रखने से, 42 महीने का कारावास पूरा हो जाएगा, जो अदालत द्वारा दी गई सजा का आधा है। इसलिए, अधिवक्ता देवर्शी मंडल ने उच्च न्यायालय से अपील की है कि वह खराब स्वास्थ्य के आधार पर आधी सजा पूरी करे और जमानत दे।

लालू प्रसाद के अधिवक्ता प्रभात कुमार ने कहा कि देवघर और चाईबासा के दो मामलों में, जिनमें उच्च न्यायालय से जमानत मिल गई है, अदालत के आदेश में आज जमानत का बांड भरा गया है, जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया है। ।

लालू प्रसाद के अधिवक्ताओं ने कहा कि दुर्गा पूजा की छुट्टी के बाद 06 नवंबर को जमानत याचिका पर सुनवाई होने की संभावना है और उन्हें उम्मीद है कि अगर झारखंड उच्च न्यायालय से जमानत मिल गई तो लालू प्रसाद जेल से बाहर आ सकेंगे। उस दिन। मामलों में जमानत पहले ही दी जा चुकी है।

लालू प्रसाद की दुर्गा पूजा की छुट्टी के बाद, यानी नवंबर में जेल से बाहर आने और सार्वजनिक होने की संभावना के बाद, राजद नेताओं और कार्यकर्ताओं में उत्साह है।

राजद के प्रदेश अध्यक्ष अभय कुमार सिंह ने कहा कि नवंबर में राजद परिवार और गरीबों और वंचितों को दोहरी खुशी मिलेगी। पहला यह कि बिहार में तेजस्वी के नेतृत्व में गरीबों, वंचितों और युवाओं की आकांक्षाओं की सरकार बनेगी और दूसरी तरफ गरीबों के मसीहा, लालू प्रसाद भी उनके बीच होंगे।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER