राजस्थान / दो लाख लोगों के ‘दावे’ के साथ RLP का दिल्ली कूच आज, सांसद बेनीवाल ने फिर दोहराया- छोड़ देंगे NDA

Zoom News : Dec 26, 2020, 02:38 PM

जयपुर। केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध और किसान आन्दोलन के समर्थन में आज राष्ट्रीय लोकतांत्रिक दल का पूर्व घोषित दिल्ली कूच का कार्यक्रम है। रालोपा सांसद हनुमान बेनीवाल की अगुवाई में हो रहे कूच में दो लाख से ज़्यादा लोगों के शामिल होने का दावा किया जा रहा है। इस कूच के दौरान पार्टी के तीनों विधायक, पदाधिकारी, प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य, जिला जिला अध्यक्षों के साथ किसान, युवा और पार्टी कार्यकर्ता भी मौजूद रहेंगे।

ये रहेगा कार्यक्रम-
रालोपा पार्टी से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली कूच में शामिल हो रहे सभी लोग कोटपूतली पर एकत्रित होंगे। इसके बाद दोपहर बाद सांसद हनुमान बेनीवाल के नेतृत्व में कोटपूतली से शाहजापुर बॉर्डर की ओर कूच किया जाएगा।

तीनों कानून वापिस ले सरकार
रालोपा पार्टी संयोजक सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा है कि देश का अन्नदाता कड़ाके की ठंड में सड़कों पर बैठा है, ऐसे में केंद्र सरकार व प्रधानमंत्री को बड़ा मन रखते हुए तीनों कृषि कानूनों को वापिस लेने की जरूरत है।

एनडीए-रालोपा गठबंधन पर होगा फैसला
दिल्ली कूच के इस कार्यक्रम में सभी की नज़रें एनडीए-रालोपा गठबंधन के भविष्य पर भी रहेंगे क्योंकि सांसद बेनीवाल इस सम्बन्ध में आज ही कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में सांसद ने एक बार फिर दोहराया कि रालोपा पूरी तरह से किसानों के साथ है। कानून वापिस नहीं लिए गए तो एनडीए का साथ छोड़ देंगे।

जारी रहा जनसंपर्क अभियान
दो लाख से ज़्यादा लोगों के साथ दिल्ली कूच के पूर्व प्रस्तावित कार्यक्रम के मद्देनज़र रालोपा सांसद हनुमान बेनीवाल खुद पिछले दो दिन से सघन जनसंपर्क करते दिखाई दिए। गुरुवार को जयपुर जिले में जबकि शुक्रवार को वे अलवर जिले के दौरे पर रहे। जनसंपर्क के दौरान उन्होंने लोगों से किसानों के समर्थन में हो रहे दिल्ली कूच में शामिल होने का आह्वान किया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER