IPL 2020 / मैच के तीसरा ओवर में रॉबिन उथप्पा ने की बड़ी गलती, मिल सकती है सजा, देखे VIDEO

Zoom News : Oct 01, 2020, 10:47 AM
IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) मुश्किल में पड़ सकते हैं। दरअसल, कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ मैच में उनसे अनजाने में एक बड़ी गलती हो गई है। रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) को गेंद पर स्लाइवा लगाते हुए देखा गया। तब कोलकाता की बल्लेबाजी का तीसरा ओवर चल रहा था।

कोरोना वायरस के खिलाफ ऐहतियाती कदम उठाते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने क्रिकेट गेंद पर स्लाइवा के इस्तेमाल को बैन किया हुआ है। हालांकि गेंद की चमक बरकरार रखने के लिए खिलाड़ी गेंद पर पसीना इस्तेमाल कर सकते हैं।

उथप्पा से हुई गलती से ‘मिस्टेक’

उथप्पा की गलती वाली घटना KKR की पारी के तीसरे ओवर की है। इस ओवर की 5वीं गेंद को सुनील नारायण ने थर्ड मैन एरिया में खेला, ये कैच था लेकिन उथप्पा ने ड्रॉप कर दिया। कैच छोड़कर सुनील को जीवनदान देने के बाद उथप्पा से वो गलती हो गई, जो नहीं होनी चाहिए थी। उन्हें कैमरों ने बॉल को थूक से चमकाते हुए पकड़ लिया। भले ही उथप्पा से ये गलती अनजाने में हुई हो लेकिन ऑथोरिटीज अगर चाहे तो उन पर जुर्माना लगा सकती है। वैसे ऐसा नहीं है कि इस मामले में ICC के बैन लगाने के बाद उथप्पा इस गलती को करने वाले पहले क्रिकेटर हैं। उनसे पहले भी कई क्रिकेटर्स अनजाने में बॉल को थूक से चमकाते देखे गए हैं, जिन्हें पहली दफा सिर्फ वॉर्निंग देकर छोड़ दिया गया।

KKR का भी हिस्सा रहे हैं उथप्पा

बता दें कि, रॉबिन उथप्पा राजस्थान का हिस्सा बनने से पहले कई सालों तक KKR की टीम का हिस्सा रहे हैं। इस बार जब KKR ने उन्हें छोड़ा तो राजस्थान ने 3 करोड़ की बोली लगाकर खुद से जोड़ लिया। KKR के खिलाफ मैच में राजस्थान के लिए उथप्पा कुछ खास नहीं कर सके और 7 गेंदों पर सिर्फ 2 रन ही बनाए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER