IND vs SA / रवींद्र जडेजा को आज के मैच से बाहर करने पर रोहित ने बताई वजह

Zoom News : Dec 26, 2023, 06:00 PM
IND vs SA: भारत-साउथ अफ्रीका की टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो गई है। सीरीज का पहला मैच बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच है। ये मैच सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जा रहा है। इस मैच में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है। लेकिन टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। कप्तान रोहित शर्मा ने रवींद्र जडेजा के नाम खेलने की वजह भी बताई है। 

बॉक्सिंग डे टेस्ट से बाहर रवींद्र जडेजा

टीम इंडिया इस मैच में रवींद्र जडेजा के बिना उतरी है। रोहित शर्मा ने टॉस के समय रवींद्र जडेजा के ना खेलने की वजह बताई। रोहित ने बताया कि पीठ के ऊपरी हिस्से में जकड़न की वजह से जडेजा इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। वहीं, बीसीसीआई ने भी सोशल मीडिया पर रवींद्र जडेजा के ना खेलने पर अपडेट दिया है। बीसीसीआई ने लिखा कि मैच की सुबह जडे जा ने पीठ के ऊपरी हिस्से में जकड़न की शिकायत की। वह पहले टेस्ट के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे।

रवींद्र जडेजा टीम के बड़े मैच विनर्स में से एक 

रवींद्र जडेजा ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 67 टेस्ट मैच खेले हैं। इन मैचों में रवींद्र जडेजा ने 36.41 की औसत से 2804 रन बनाए हैं, जिसमें 19 अर्धशतक और 3 शतक शामिल हैं। वहीं, इस दौरान उन्होंने 275 विकेट भी हासिल किए हैं। वह 12 बार एक पारी में 5 विकेट हासिल करने का कारनामा कर चुके हैं। 

पहले टेस्ट के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

टीम इंडिया की प्लेइंग 11: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा।

साउथ अफ्रीका की प्लेइंग 11: डीन एल्गर, एडेन मार्कराम, टोनी डी जोरजी, टेम्बा बावुमा (कप्तान), कीगन पीटरसन, डेविड बेडिंघम, काइल वेरिन, मार्को जेन्सन, गेराल्ड कोएत्जी, कैगिसो रबाडा, नंद्रे बर्गर।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER