IPL Points Table / सभी टीमों के 4-4 हुए पुरे, राजस्थान को हराकर आरसीबी फिर से टॉप पर पहुंची

Zoom News : Apr 23, 2021, 09:56 AM
IPL Points Table | आईपीएल 2021 के 16वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 10 विकेट से जीत दर्ज की।आरसीबी को राजस्थान से जीतने के लिए 178 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे टीम ने बिना विकेट गंवाए हासिल कर लिया।पडिक्कल और विराट कोहली ने टीम को बिना विकेट गंवाए आसानी से जीत दिला दी। पडिक्कल ने 101 रनों की नाबाद पारी खेली वहीं कप्तान विराट कोहली 72 रन बनाकर नाबाद रहे। आरसीबी ने इस सीजन में अपनी लगातार चौथी जीत दर्ज की है। इसी के साथ आरसीबी आईपीएल 2021 की प्वॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। चेन्नई सुपर किंग्स टॉप से दूसरे नंबर पर खिसक गई है। आरसीबी की इस सीजन में ये लगातार चौथी जीत है।

प्वॉइंट टेबल में तीसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स है। वहीं मुंबई इंडियंस की बात करें तो वो चौथे नंबर पर है। पांचवे नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद है। उसे सीजन में अभी तक एक ही जीत मिली है। केकेआर प्वॉइंट टेबल में छठे नंबर है। सातवें नंबर पर पंजाब किंग्स है। राजस्थान रॉयल्स को आरसीबी से मिली हार के बाद पंजाब को एक पायदान का फायदा हुआ है। संजू सैमसन की अगुवाई वाली  राजस्थान रॉयल्स प्वॉइंट टेबल में आखिरी स्थान पर खिसक गई है। उसे भी अभी तक इस सीजन में एक जीत मिली है और चार मैच उसने गंवाए हैं।

गौरतलब है कि आठ टीमों के आईपीएल 2021 में लीग स्टेज पर एक टीम टोटल 14 मैच खेलेगी। लीग स्टेज के बाद प्लेऑफ का दौर शुरू होगा, जिसमें प्वॉइंट टेबल की टॉप 4 टीमें क्वालीफाई करेंगी। इसमें टॉप दो टीमों और तीसरे-चौथे नंबर पर रहने वाली टीमों के बीच मैच खेले जाएंगे। टॉप 2 में रहने वाली टीम के पास फाइनल में पहुंचने के दो मौके होंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER