IPL 2021 / इस वजह से टूट सकता है RCB का प्लेऑफ में पहुंचने का सपना

Zoom News : Apr 04, 2021, 08:24 AM
IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन की शुरुआत 9 अप्रैल से होने जा रही है। कागज पर इस बार सभी टीमें काफी मजबूत नजर दिखाई दे रहीं हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने आईपीएल 2021 के ऑक्शन में जमकर पैसा खर्च किया था और ग्लेन मैक्सवेल और काइल जैमीसन को काफी महंगे दामों में खरीदा था। विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी इस सीजन काफी दमदार नजर आ रही है और टीम की निगाहें आईपीएल के खिताब को पहली दफा अपने नाम करने पर होगी। हालांकि, भारत के पूर्व कप्तान आकाश चोपड़ा का मानना है कि स्टार खिलाड़ियों से सजी आरसीबी की टीम आईपीएल 2021 के प्लेऑफ में क्वॉलिफाई नहीं कर पाएगी और टीम लीग स्टेज में ही बाहर हो जाएगी। 

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए आकाश ने कहा कि उनको लगता है कि दमदार खिलाड़ियों के होने के बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम इस सीजन प्लेऑफ में अपनी जगह नहीं बना पाएगी। उन्होंने आरसीबी की कमजोर पक्ष पर बात करते हुए कहा कि टीम की डेथ बॉलिंग अभी भी काफी कमजोर नजर आती है। आकाश ने कहा कि काइल जैमीसन के पास वह पेस और यॉर्कर नहीं है, जिसके दम पर वह आखिरी के ओवरों में कामयाब हो सकें। पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा कि वह मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी को भी अच्छे डेथ ओवर गेंदबाज के तौर पर नहीं देखते हैं। उन्होंने आरसीबी की दूसरी कमजोरी उनके निचले क्रम की बैटिंग को बताया। आकाश ने कहा कि टीम का टॉप ऑर्डर भले ही काफी अच्छा नजर आ रहा हो, लेकिन निचले क्रम में टीम के पास विस्फोटक बल्लेबाज नहीं हैं। 

आकाश ने कहा कि उनके लगता है कि एकबार फिर से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रदर्शन विराट कोहली और एबी डिविलियर्स  की फॉर्म पर पूरी तरह से निर्भर करेगा। पूर्व बल्लेबाज ने विराट की बैटिंग को लेकर भविष्यवाणी करते हुए कहा कि उनको लगता है कि आरसीबी के कप्तान का बल्ला इस सीजन जमकर बोलेगा और वह ऑरेंज कैप को अपने नाम करने में सफल होंगे। उन्होंने बताया कि टीम की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट युजवेंद्र चहल अपने नाम कर सकते हैं। आरसीबी ने आईपीएल 2020 में प्लेऑफ में अपनी जगह बनाई थी, लेकिन एलिमिनेटर मैच में टीम को सनराइजर्स हैदरादबाद के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER