RPSC/जॉब्स / RPSC Assistant Professor के लिए 918 पदों पर भर्ती फिर से शुरू,जानें पूरी प्रक्रिया

Zoom News : Dec 20, 2020, 07:30 PM
जयपुर.राजस्थान लोक सेवा आयोग (Rajasthan Public Service Commission) ने एक बार फिर से आरपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant Professor Post) पद के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को ओपन कर दिया है. हालांकि, जो कैंडीडेट पहले अप्लाई कर चुके हैं उन्हें दोबारा अप्लाई करने की जरूरत नहीं है. दूसरे कैंडीडेट्स आधिकारिक वेबसाइट - rpsc.rajasthan.gov.in - पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन की लिंक 21 दिसंबर, 2020 तक ऐकेटिवेट रहेगी.


आधिकारिक नोटिस के मुताबिक अप्लाई करने की आखिरी तारीक 30 दिसंबर, 2020 होगी. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए 918 पदों को भरा जाएगा. इससे पहले रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 9 नवंबर से 8 दिसंबर के बीच थी.


योग्यता की शर्तें (Eligibility Criteria):

योग्यता की शर्तें पहले वाली ही रहेंगी. कैंडीडेट्स के पास यूजीसी नेट या स्लेट या एसईटी के साथ संबंधित विषय में कम से कम 55 प्रतिशत अंकों के साथ परा स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. इसके साथ ही कैंडीडेट्स के पास देवनागरी लिपि में हिंदी और राजस्थानी संस्कृति की भी जानकारी होनी चाहिए.

आयुसीमा (Age Limit):

 इस पद पर अप्लाई करने के लिए कैंडीडेट्स की उम्र 21 साल से कम और 40 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.


आवेदन शुल्क (Application Fee):

सामान्य वर्ग के कैंडीडेट्स को 350 रुपये, ओबीसी व बीसी को 250 रुपये और एससी एसटी कैंडीडेट्स को 150 रुपये का भुगतान करना होगा. ज्यादा जानकारी के लिए कैंडीडेट्स को आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट को विजिट करना होगा

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER