Bigg Boss 14 / रुबीना द‍िलैक ने बिग बॉस 14 की ट्रॉफी जीती, मिले 36 लाख रुपये

Zoom News : Feb 22, 2021, 06:46 AM
MH: दर्शकों की अटकलों को सही ठहराते हुए, बिग बॉस ने आखिरकार अपने शो के 14 वें विजेता के नाम की घोषणा कर दी है। जी हां, रुबीना दिलैक ने बिग बॉस 14 की ट्रॉफी जीत ली है, शो के सभी प्रतियोगियों को पछाड़ दिया है। शो के होस्ट सलमान खान ने विजेता के नाम की घोषणा की। ट्रॉफी के अलावा, विजेता रुबीना को 36 लाख रुपये की राशि भी दी गई। रुबिन डिलेक के नाम की घोषणा के बाद, प्रशंसकों में खुशी की लहर है।

रुबीना दिलैक ने अब तक के शो में बहुत जोरदार प्रदर्शन किया है। वह अपने पति अभिनव शुक्ला के साथ यहां आई थीं, लेकिन हमेशा अपना खेल खेलती थीं। बिग बॉस से सवाल करने तक मुखर होने से लेकर वह शो की कई बार आकर्षण रही हैं। सलमान खान द्वारा उन्हें कई बार फटकार लगाई गई, लेकिन रुबीना उनके व्यक्तित्व पर अड़ी रही और आज उन्होंने साबित कर दिया कि उन्होंने शुरू से ही अपना असली व्यक्तित्व दिखाया था, जिसके कारण वह ट्रॉफी की हकदार थीं।

इस बार शो के अंतिम चरण में, पांच प्रतियोगियों को फाइनल में जाने का मौका मिला। इनमें रुबीना दिलैक, निक्की तंबोली, अली गोनी, राहुल वैद्य और राखी सावंत के नाम शामिल हैं। पांच फाइनलिस्ट ने अब तक शो में शानदार प्रदर्शन किया है और यही कारण है कि उन्हें फाइनलिस्ट में जगह मिली है।

बिग बॉस सीजन 14 का पहला एपिसोड 3 अक्टूबर 2020 को ऑन-एयर हुआ था। लंबे समय से इस रियलिटी शो का इंतजार कर रहे फैंस ने शो के आने के बाद मिश्रित प्रतिक्रिया दी। यह शो कुल 138 दिनों तक चला। वीक डेज़ और वीकेंड्स के दो अलग-अलग समय थे, जबकि शो का लाइव अपडेट भी वूट सेलेक्ट पर जारी किया गया था।

शो की शुरुआत 12 प्रतियोगियों के साथ हुई। इनमें रुबीना दिलैक, राहुल वैद्य, अभिनव शुक्ला, जैस्मीन भसीन, शहजाद देओल, सारा गुरपाल सिंह, जान कुमार सानू, एजाज खान, पवित्रा पुनिया, निक्की हम्बोली और निशांत मलखानी शामिल थे। इसी के साथ गौहर खान, सिद्धार्थ शुक्ला और हिना खान ने भी सुपर सीनियर्स के रूप में घर में प्रवेश किया।

इसके बाद, शो में फ्रेशर्स की वाइल्ड कार्ड एंट्री हुई। इनमें कविता कौशिक, नैना सिंह, शार्दुल पंडित, अली गोनी और सोनाली फोगट शामिल थीं।

इस बार शो में काफी ट्विस्ट आए। पहले सुपर सीनियर्स की एंट्री, उसके बाद वाइल्ड कार्ड एंट्री और फिर चैलेंजर्स। उनमें से, बिग बॉस के पिछले सीज़न के प्रतियोगियों को शो में लाया गया था। ये नाम थे विकास गुप्ता, अर्शी खान, राखी सावंत, राहुल महाजन, कश्मीरा शाह और मनु पंजाबी। चैलेंजर्स के आने के बाद शो काफी दिलचस्प हो गया। राखी सावंत के मनोरंजन ने दर्शकों का दिल जीत लिया।

बिग बॉस के 14 सीजन अब तक आ चुके हैं। पहले सीज़न के विजेता राहुल रॉय थे, दूसरे के आशुतोष कौशिक, तीसरे के विंदू दारा सिंह, चौथे सीज़न की विजेता श्वेता तिवारी, पांचवें सीज़न की ट्रॉफी का नाम जूही परमार के नाम पर रखा गया था। उर्वशी ढोलकिया ने छठा सीजन जीता, सातवें सीजन का नाम गौहर खान के नाम पर रखा गया। इसके बाद the हल्ला बोल ’में बिग बॉस 8 के विजेता की घोषणा की गई। यह विजेता गौतम गुलाटी होने के साथ बिग बॉस का स्पिन-ऑफ था। बिग बॉस 9 का विजेता प्रिंस नरूला, बिग बॉस 10 का विजेता मनवीर गुर्जर, बिग बॉस 11 का शिल्पा शिंदे, बिग बॉस 12 का विजेता दीपिका कक्कड़, बिग बॉस 13 के सिद्धार्थ शुक्ला ने जीता। अब बिग बॉस 14 की ट्रॉफी रुबीना दिलैक के नाम हो गई है।

बिग बॉस 14 में इस बार बहुत सारे ट्विस्ट और टर्न आए। पहले सुपर सीनियर्स को लाया गया था, जिसमें बिग बॉस के घर में हिना, गौहर और सिद्धार्थ शुक्ला जैसे लोकप्रिय चेहरे आए थे। इन हस्तियों के बावजूद, शो को टीआरपी की दौड़ में जगह नहीं मिली। इसमें ट्विस्ट लाते हुए शो के निर्माताओं ने पांच प्रतियोगियों की वाइल्ड कार्ड एंट्री की, लेकिन यहां भी शो में बाजी नहीं मारी। उसके बाद चैलेंजर्स आए, जिसके बाद बिग बॉस की टीआरपी में एक बदलाव देखने को मिला। 14. शो में राखी सावंत के आने से कई बदलाव आए, जिसे खुद बिग बॉस ने भी माना है।

बिग बॉस 14 का यह सीजन कुछ खास कमाल नहीं दिखा सका। कई ट्विस्ट लाने के बावजूद, टीआरपी को रेस में जगह नहीं मिली, लेकिन फिर चैलेंजर्स ने शो में प्रवेश किया। चैलेंजर्स के आने के बाद, खासतौर पर राखी सावंत की एंट्री ने बिग बॉस की टीआरपी बढ़ा दी। राखी का मनोरंजन बहुत मनोरंजक था। राखी के बोल, उनकी हरकतें, दर्शकों को सब कुछ पसंद आया और वह गेम की गेम चेंजर बन गईं। बिग बॉस ने राखी सावंत से यह भी कहा कि वह वही हैं जिन्होंने बिग बॉस 14 को मान्यता दी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER