Political / राजस्थान BJP के दो गुटों में घमासान जारी, पुनिया की चिट्ठी के बाद वसुंधरा का ऑडियो लीक

Zoom News : Jul 03, 2021, 07:47 AM
राजस्थान बीजेपी में राजनीतिक बवंडर उठा हुआ है। प्रदेशाध्यक्ष सतीश पुनिया का 22 साल पुराना पत्र बाहर आ चुका है। वहीं दूसरी ओर वसुंधरा समर्थक भी लगातार लॉबिंग कर रहे हैं। इस बीच जोधपुर जिले के एक भाजपा कार्यकर्ता और वसुंधरा राजे की बातचीत का ऑडियो वायरल हुआ है जिसमें वसुंधरा रसोई शुरू करने के दौरान की बातचीत है। बीजेपी नेता ताराचंद शर्मा वसुंधरा राजे मंच जोधपुर के जिला अध्यक्ष भी हैं।

वायरल ऑडियो में ताराचंद शर्मा कहते हैं कि पिछले महीने से मंच अच्छा चल रहा है। वसुंधरा राजे कहती हैं कि हां इसे चलाए रखना है। राजेंद्र इंदा करेगा, ओके।। इस ऑडियो के सामने आने से सियासी सरगर्मी बढ़ गई है। इससे यह स्पष्ट हो रहा है कि वसुंधरा राजे अपने समर्थकों को सक्रिय कर रही हैं और सक्रिय रख भी रही हैं। उसमें भी जोधपुर के कार्यकर्ताओं के नाम लेकर उन्हें लगातार काम करते रहने की सलाह देती सुनाई देती हैं। 


जोधपुर में भाजपा में दो अलग अलग गुट

इस ऑडियो से यह भी साफ हो रहा है कि मारवाड़ की राजनीति के प्रमुख केंद्र जोधपुर में भाजपा में अलग अलग लॉबी बन चुकी है। एक लॉबी केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की तो दूसरी पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की। यहां यह बात भी स्पष्ट है कि वसुंधरा राजे के बड़ी संख्या में जोधपुर में समर्थक हैं। लेकिन राज्य में सत्ता बदलने के साथ ही उन सभी समर्थकों को हाशिए पर धकेल दिया गया है और शेखावत गुट हावी  हो गया है। लेकिन जोधपुर में टीम वसुंधरा, वसुंधरा राजे राजस्थान के नाम से सोशल मीडिया पर राजे के समर्थक  सक्रिय हैं। उनका कहना है कि आमजन की भावना है कि आगे भी राजे ही नेतृत्व करें।


जनता के बीच ले जा रहे हैं राजे के काम 

टीम वसुंधरा राजे, राजस्थान जोधपुर मंच के जिला अध्यक्ष ताराचंद शर्मा का कहना है कि हम भाजपाई हैं और भाजपा के लिए ही काम करते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने आमजन के लिए अपने कार्यकाल के दौरान जो काम किए थे, उन कामों को लेकर मैं आज भी सक्रिय हूं और जनता के बीच जा रहे हैं। हम किसी गुट से नहीं हैं। आमजन का यह कहना है कि आगे भी वसुंधरा राजे ही भाजपा का चेहरा बनें। खासतौर से जनता की मांग है कि वसुंधरा राजे अगली बार राजस्थान की मुख्यमंत्री बनें। 

 

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER