Rajasthan Election / टोंक से चुनाव लड़ने और कांग्रेस में अनुशासनहीनता पर सचिन पायलट जवाब?

Zoom News : Sep 20, 2023, 07:15 PM
Rajasthan Election: सचिन पायलट ने राजस्थान के टोंक जिले में आज दौरा किया। इस दौरान कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने पार्टी में अनुशासनहीनता के मामले पर बयान दिया। पायलट ने कहा कि इस विषय का जो स्पष्टीकरण है, सवाल जवाब है, वो एआईसीसी देगी। क्योंकि एक साल पहले नोटिस एआईसीसी ने जारी किया था। उस पर क्या कार्रवाई हुई, नहीं हुई, इसका जवाब एआईसीसी देगी।

हैदराबाद में हुई CWC की बैठक पर भी बोले

टोंक दौरे के दौरान सचिन पायलट ने हैदराबाद में हुई सीडब्ल्यूसी की बैठक पर कहा कि दो दिन तक खुले माहौल में सकारात्मक चर्चा हुई। अगले महीनों में जहां चुनाव है, वहां पर एकजुट होकर चुनाव लड़ेंगे। तीनों-चारों स्टेट में कांग्रेस की सरकार बनाएंगे। 2023 के विधानसभा चुनावों के बाद, लोकसभा चुनाव में एनडीए को हराकर इंडिया अलाइंस चुनाव जीतेगी। 

"महिला आरक्ष बिल में संशोधन की क्या जरुरत थी?"

महिला आरक्षण बिल को लेकर भी केंद्र  सरकार पर हमला बोलते हुए पायलट ने कहा कि इस विधेयक में संशोधन की क्या जरुरत थी? जब हमारी सरकार ने राज्यसभा में इसे पास किया था तो उसमें संशोधन की जरुरत नहीं थी। अब इसे भी 2026 में लागू किया जाएगा। पहले सर्वे होगा, फिर परिसीमन होगा, फिर विधेयक लागू होगा। 

भाजपा की यात्राओं पर किया तीखा हमला 

इस दौरान कांग्रेस विधायक सचिन पायलट ने कहा कि राजस्थान में बीजेपी विपक्ष में पूरी तरह फेल रही और केंद्र में भाजपा सरकार के 9 साल का रिपोर्ट कार्ड और हमारी सरकार का रिपोर्ट कार्ड जनता देखेगी। भाजपा की यात्राओं पर सचिन पायलट ने कहा कि भाजपा यात्राएं निकाली रही लेकिन यहां के क्षेत्रीय नेताओं पर कोई भरोसा नहीं है। इसलिए दिल्ली के नेता इसे कर रहे हैं। अंत में जनता ने कांग्रेस की सरकार बनाई।

टोंक से चुनाव लड़ने पर बोले पायलट

वहीं खुद के टोंक से चुनाव लड़ने पर सचिन पायलट ने कहा कि हमारी पार्टी में अंतिम निर्णय एआईसीसी करती है। कौन व्यक्ति कहां से चुनाव लड़ेगा और क्या जिम्मेदारी निभाएगा? मुझे लगता है कि जल्द ही पहली लिस्ट आ जाएगी। अक्टूबर के महीने में पहली लिस्ट आ जाएगी। मैंने पिछली बार टोंक से चुनाव लड़ा था और लोगों ने ऐतिहासिक वोटों से जीते दर्ज करवाई थी। मैंने आज यही आग्रह लोगों से मतदाताओं से किया है कि पिछली बार से ज्यादा जीत इस बार हो। मेरा दिल कहता है कि कांग्रेस पार्टी की यहां से जीत पिछली बार से ज्यादा होगी। पिछली बार से ज्यादा वोटों से जीत का जनता का आशिर्वाद मुझे मिलेगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER