WWE / महिला रेसलर का रेप करना चाहते थे सैमी, ऑडियो लीक होने के बाद मांग रहे माफी

Jansatta : Jun 24, 2020, 03:04 PM
स्पोर्ट्स डेस्क | सैमी गवेरा ने ट्वीट कर अमेरिकी महिला रेसलर साशा बैंक्स से माफी मांगी है। उन्होंने यह माफी जनवरी 2016 में एक इंटरव्यू के दौरान साशा पर की गई टिप्पणी को लेकर मांगी है। सैमी ने इंटरव्यू के दौरान कहा था कि वह साशा बैंक्स का रेप करना चाहते थे। उनकी यह क्लिप जब ऑडियो क्लिप वायरल हो गई तो सैमी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग उठी। मूल रूप से क्यूबा के रहने वाले अमेरिकी रेसलर सैमी ने दलील दी है कि रेप करने की बात उन्होंने मजाक में कही थी। सैमी पिछले साल ही ऑल एलीट रेसलिंग (AEW) से जुड़े हैं।

सैमी AEW से जुड़ने से पहले डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) के साथ थे। वह WWE के बैकस्टेज में काम करते थे। उन्होंने 2016 में एक इंटरव्यू के दौरान कहा था, ‘जब मुझे डब्ल्यूडब्ल्यूई से जुड़े दो हफ्ते ही हुए थे, तब मैं उस औरत (साशा बैंक्स) का बलात्कार करना चाहता था।’ हालांकि, इंटरव्यूवर ने उनकी इस घृणित टिप्पणी को नजरअंदाज करते हुए डब्ल्यूडब्ल्यूई से कॉन्ट्रैक्ट से जुड़ा सवाल पूछ लिया।

हालांकि, उनकी यह ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इसके बाद सैमी ने ट्वीट कर साशा से माफी मांगी। सैमी ने लिखा, ‘मैंने अतीत में बेवकूफाना, अनुचित और बेहद आपत्तिजनक टिप्पणियां की हैं। मेरे बेवकूफ दिमाग को यह लगा कि मैं इन शब्दों का इस्तेमाल मजाक के तौर पर कर रहा हूं। मुझे अपने शब्दों और कार्यों के लिए वास्तव में खेद है। मैं अपने आप को कभी माफ नहीं करूंगा।’

सैमी ने लिखा, ‘मैं अपनी अस्वीकार्य टिप्पणियों के लिए @sashabankswwe से भी माफी मांगना चाहता हूं। वह एक अद्भुत शख्सियत हैं। मैंने उनके साथ पहले भी बात की थी। एक बार फिर, मुझे ईमानदारी से खेद है।’ ऑल एलिट रेसलिंग फेडरेशन ने सैमी गवेरा के इस गंदे मजाक की निंदा की है। फेडरेशन ने सैमी का वेतन महिला संस्थान को दान में देने का ऐलान किया है।

इस मुद्दे पर 28 साल की साशा बैंक्स ने कहा, ‘मेरी सैमी गवेरा से बातचीत हुई है। उन्होंने मुझसे माफी मांगी है। उन्होंने मजाक में जिस तरह के शब्दों का इस्तेमाल किया है उसकी हमारे समाज में कोई जगह नहीं है। मैं इस तरह की हरकत बर्दाश्त नहीं कर सकती। कोई किस तरह की सोच रखता है। उसकी एक टिप्पणी किसी दूसरे की जिंदगी पर गहरा असर डाल सकती है। इस घटना से हमें यही सीखने को मिलता है कि हमें अपने शब्दों और हरकतों का जवाबदेह होना होगा। उम्मीद है कि इस घटना से सैमी गवेरा ने कुछ सीख ली होगी।’

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER