Computer Anudeshak Answer Key / कंप्यूटर अनुदेशक परीक्षा में 40% नंबर्स लाने पर ही हो होगा सिलेक्शन

Zoom News : Jul 05, 2022, 10:30 PM
Computer Anudeshak Answer Key: राजस्थान में 18 और 19 जून को आयोजित हुई कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती परीक्षा की आंसर-की जारी हो गई है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की और से दो दिन हुए चारों पेपर की आंसर की जारी की गई। जिसे कैंडिडेट्स कर्मछारी चयन बोर्ड की वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर इसे देख सकते हैं। इसके साथ ही भर्ती परीक्षा में शामिल हुए कैंडिडेट्स को अगर किसी सवाल या फिर जवाब में आपत्ति है। तो वह 100 रुपए का फीस देकर अपनी आपत्ति 8 जुलाई तक ऑनलाइन दर्ज करवा सकता है।

40% नंबर लाने पर ही होगा सिलेक्शन


राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने 30 जून को कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती परीक्षा की संशोधित विज्ञप्ति जारी की थी। जिसके तहत 10,157 पदों के लिए आयोजित भर्ती परीक्षा में अब सिर्फ 40% से ज्यादा अंक लाने वाले कैंडीडेट्स को ही सिलेक्ट किया जाएगा। हालांकि SC -ST कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 5% की अतिरिक्त छूट दी जाएगी।

कैसे होगा सिलक्शन और कितनी हाेगी सैलरी


कंप्यूटर अनुदेशक की सीधी भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा में कैंडिडेट्स का सिलेक्शन जिले की बजाय स्टेट लेवल की मेरिट से होगा। राजस्थान सरकार द्वारा लागू सातवें वेतनमान के अनुसार कंप्यूटर अनुदेशक वरिष्ठ को पे-मैट्रिक्स लेवल 10 (33,800) के आधार पर सैलरी दी जाएगी। जबकि बेसिक कंप्यूटर अनुदेशक को पे-मैट्रिक्स लेवल 8 के अनुसार सैलरी दी जाएगी। हालांकि प्रोबेशन पीरियड के दौरान सरकार की गाइडलाइन के अनुसार सैलरी दी जाएगी।


दरअसल, 18 और 19 जून को आयोजित कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती परीक्षा होने के बाद से ही अभ्यर्थियों ने विवाद शुरू कर दिया था। उनका कहना था कि भर्ती परीक्षा का पेपर निर्धारित पैटर्न से काफी कठिन था। ऐसे में अभ्यर्थियों को न्यूनतम अंकों में रियायत मिलनी चाहिए। लेकिन कर्मचारी चयन बोर्ड में संशोधित विज्ञप्ति जारी कर छात्रों की उम्मीद पर पानी फेर दिया है।



SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER