Princess Diana Death / ब्रिटेन की राजकुमारी Diana की मोत पर पूर्व बॉडीगार्ड का सनसनीखेज खुलासा?

Zoom News : Aug 22, 2022, 05:17 PM
Britain Princess Diana Death: ब्रिटेन (Britain) की राजकुमारी डायना (Princess Diana Death) की साल 1997 में हुई मौत ने पूरी दुनिया का ध्यान खींचा था. राजकुमारी डायना की मौत से हर कोई सन्न था. 31 अगस्त को 1997 को राजकुमारी डायना की सड़क हादसे (Road Accident) में मौत हो गई थी. हालांकि ये अभी भी रहस्य ही बना हुआ है. उनकी मौत को लेकर अब तक कई तरह के कयास लगाए जाते रहे हैं. कभी सड़क हादसे में मौत तो कभी हत्या की बात सामने आती रही है. इस बीच राजकुमारी डायना के सुरक्षा गार्ड रहे एक शख्स ने सनसनीखेज खुलासा किया.

ब्रिटेन की राजकुमारी डायना के पूर्व बॉडीगार्ड ली सैनसम का कहना है कि ये संभव है कि लेडी डायना की हत्या ब्रिटेन की खुफिया एजेंसी एमआई-6 के एक ऑपरेशन के तहत की गई हो.

पूर्व बॉडीगार्ड का सनसनीखेज खुलासा

डेली स्‍टार को दिए इंटरव्‍यू में राजकुमारी डायना के बॉडी गार्ड रह चुके ली सैनसम ने उनकी मौत को लेकर कई अहम और गौर करने वाली बातें कही हैं. पूर्व सुरक्षा गार्ड का कहना है कि हो सकता है कि खुफिया एजेंसी ने एक गलत ऑपरेशन के तहत डायना को मार दिया हो. आज से करीब 25 साल पहले जब राजकुमारी डायना की मौत हुई तो उस समय उनका और प्रिंस चार्ल्‍स का तलाक हो गया था. चार्ल्‍स इसके बाद कैमिला के साथ रिलेशनशिप में थे और इस हादसे के कुछ वक्त बाद ही उन्‍होंने कैमिला से शादी रचा ली थी.

क्या MI-6 ने कराई थी हत्या?

पूर्व बॉडी गार्ड ली सैनसम (Lee Sansum) का मानना है कि ब्रिटेन की खुफिया एजेंसी एमआई-6 (MI6) के एजेंट्स लगातार राजकुमारी डायना (Princess Diana) पर पैनी नजर बनाए हुए थे. उनसे गलती से ये एक्‍सीडेंट हुआ था, लेकिन जिस तरीके से इस पूरी घटना को लेकर बहस छिड़ी, उससे इन आशंकाओं को बल मिलता है कि कहीं मौत कोई साजिश तो नहीं थी. ली ने संभावना जताते हुए कहा कि ये हो सकता है कि सिक्‍योरिटी सर्विसेज उस सुरंग में भी मौजूद थीं और वो बाइक पर सवार थे. हालांकि उन्‍हें ये भी लगता है कि खुफिया एजेंसी के एजेंट्स ने डायना की हत्‍या नहीं की थी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER