बॉलीवुड / अनुराग कश्यप और अभिनेत्री तापसी पन्नू के साथ कई घंटे की IT ने पूछताछ, जारी रहेगा सर्च ऑपरेशन

Vikrant Shekhawat : Mar 04, 2021, 06:16 AM
महाराष्ट्र में आयकर विभाग के फिल्म निर्देशक, अनुराग कश्यप और अभिनेत्री तापसी पन्नू के साथ पूछताछ के कई घंटे समाप्त हो गए हैं। हालांकि, विभाग का सर्च अभियान पूरी रात चलेगा। आयकर विभाग ने कर चोरी के मामले में इन सितारों के घर पर छापा मारा। आयकर विभाग ने दोनों बॉलीवुड सितारों से पूछताछ रात करीब 11 बजे तक चली। आज बुधवार की पूछताछ खत्म हो गई है। इन सितारों के घर पर गुरुवार को आयकर विभाग की खोज जारी रहेगी। इसके अलावा, विभाग ने चार कंपनियों फैंटम फिल्म, क्वान, एक्साइड, रिलायंस एंटरटेनमेंट पर भी छापा मारा।

तासपे और अनुराग कश्यप के अलावा, मधु मंटेना, विकास बहल और कई अन्य लोगों पर कार्रवाई जारी रहेगी और गुरुवार को भी खोज की जाएगी। कुछ परिसरों में अभी भी खोज जारी है। गुरुवार को विकास बहल स्थित मधु मेंटेना में एक खोज भी की जाएगी।

चेक-इन में 3 दिन लग सकते हैं

आयकर विभाग से जुड़े सूत्रों का कहना है कि विभाग की ओर से अनुराग कश्यप के कार्यालय सहित कई जगहों पर अभी भी तलाशी अभियान जारी है। सूत्र का कहना है कि हमें अपनी जांच पूरी करने में लगभग 3 दिन लग सकते हैं क्योंकि हम पूरी सावधानी के साथ अपनी प्रक्रिया पूरी करते हैं।

सूत्रों के मुताबिक, अधिकारी उन सभी डिजिटल सबूतों को वापस रख रहे हैं जो उन्हें खोजों के दौरान मिले थे और इस वजह से इसमें समय लगने वाला है। आयकर विभाग के अधिकारियों के पास पहले से मौजूद सबूतों के आधार पर पूछताछ की जा रही है।

आईटी विभाग का दावा है कि उन्हें तलाशी अभियान के दौरान कई महत्वपूर्ण सुराग और चीजें मिली हैं। रात भर सर्च ऑपरेशन जारी रहने की संभावना है।

फैंटम फिल्म्स की स्थापना 2011 में अनुराग कश्यप, मधु मंटेना, विक्रमादित्य मोटवाने और विकास बहल द्वारा की गई थी। हालांकि, कंपनी अक्टूबर 2018 में बंद हो गई। सूत्रों का कहना है कि कंपनी द्वारा दाखिल किए गए रिटर्न और उनके मेल नहीं खाते हैं। यह कर चोरी का प्रत्यक्ष संकेत है।

इस मामले में, पहले आयकर विभाग द्वारा जांच की गई थी और फिर खोज वारंट प्राप्त किया गया था। मूल्यांकन पूरा होने के बाद ही कर की कुल राशि स्पष्ट हो जाएगी।

हालांकि, कांग्रेस और संयुक्त किसान मोर्चा सहित कई संगठनों ने आयकर विभाग की कार्रवाई पर केंद्र सरकार की निंदा की है। मोर्चा की ओर से कहा गया है कि हम समझते हैं कि ये छापे किसानों को समर्थन देने पर सरकार की नाराजगी को दर्शाते हैं। तो वहीं, पूर्व सीएम और राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री अशोक चव्हाण ने आयकर विभाग के छापे को मोदी सरकार के प्रतिशोध का कार्य बताया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER