Weather Update / राजस्थान में भीषण सर्दी, 24 घंटों के भीतर 10 जिलों में शीतलहर की संभावना

Zoom News : Jan 11, 2021, 08:23 AM
जयपुर। राजस्थान के ज्यादातर हिस्से ठंड की चपेट में हैं। पिछले चौबीस घंटों में, प्रमुख शहरों में रात का तापमान दर्ज किया गया है। सबसे कम तापमान पाली के एरनपुरा में 4.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार, बीकानेर में न्यूनतम तापमान 5.0 डिग्री, चूरू में 5.1 डिग्री, सीकर में 5.5 डिग्री, जैसलमेर में 6.3 डिग्री और बाडमेर में 7.5 डिग्री, श्री गंगा नगर में 7.5 डिग्री, फलौदी में 7.6 डिग्री और अन्य स्थानों में 9.1 डिग्री दर्ज किया गया। । यह ° C से 15.5 ° C के बीच दर्ज किया गया था।

राज्य के अधिकांश शहरों में अधिकतम तापमान 15.5 डिग्री सेल्सियस से 22.2 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया। विभाग ने अगले दौरान झुंझुनू, सीकर, अलवर, भरतपुर, चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, बीकानेर, नागौर और पाली जिलों में शीत लहर की भविष्यवाणी की है। चौबीस घंटे।


कोहरे के कारण रेल यातायात प्रभावित हुआ

राजस्थान के कोटा शहर का मौसम लगातार बदल रहा है। मौसम ने शनिवार को एक बार फिर यहां मौसम का मिजाज बदल दिया। बीती रात हुई बारिश के कारण सुबह से ही आसमान में घना कोहरा छाया रहा। कोहरे के कारण कोटा में दृश्यता घटकर 100 मीटर रह गई है। दोपहर तक शहर कोहरे में दिखाई दे रहा था। कोहरे के कारण हाईवे पर वाहन चलाने वाले वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। उन्हें हेडलाइट जलाकर धीरे-धीरे वाहन चलाना पड़ा। कोहरे के कारण रेल यातायात भी प्रभावित हो रहा है।

जैसे-जैसे दिन चढ़ता जा रहा है, कोहरे का असर तेज होता जा रहा है, क्योंकि सुबह 6 बजे तक शहर की दृश्यता 400 मीटर थी, जिसे बाद में घटाकर 100 मीटर कर दिया गया। वहीं, बीती रात हुई बारिश के कारण हवा में गलन बनी हुई है। हालांकि, शनिवार का न्यूनतम तापमान 15.6 डिग्री दर्ज किया गया था। कोटा शहर में पिछले 24 घंटों में 18.7 मिमी बारिश दर्ज की गई है। शनिवार को भी आसमान में घने बादल छाए हुए थे, इसलिए यहां बारिश की संभावना थी। पिछले तीन दिनों से, कोटा निवासी सूर्य को नहीं देख पाए हैं। ऐसे में लोगों को ठंड का एहसास हो रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER