रिलेशनशिप / खाना खाने के बाद सेक्स को माना जाता है गलत, जानिए क्या है वजह

Zoom News : Dec 14, 2020, 02:46 PM
रिलेशनशिप डेस्क | मान लीजिए आप पार्टनर के साथ डेट पर हैं और आप दो घंटे से भी ज्यादा का वक्त अपने बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड के साथ बात करते हुए और हंसते और खिलखिलाते हुए बिता चुके हैं। ऐसे में आप दिमाग में ये ख्याल जरूर आता है कि अब आप धीरे-धीरे एक दूसरे के करीब आते जा रहे हैं, लेकिन तभी आपको एहसास होता है कि आपने भरपेट खाना खा लिया है और अब आपका दिल इस बात की गवाही नहीं दे रहा है कि आपको कोई टच भी करे।

दरअसल खाना खाने के बाद सबसे ज्यादा अपने साथ समय बिताना चाहते हैं। ऐसे में खाना खाने के बाद सेक्स को विवादास्पद क्यों माना जाता है। हाल ही में केजी डेविड ने एक निबंध लिखा उसमें डेविड ने ये एक्सप्लेन किया कि क्यों खाना खाने के बाद सेक्स क्यों एक तरह से लड़कियों के लिए अनअपील जैसा हो जाता है। वैसे डेविड के लिखे गए इस निबंध को काफी लोगों ने एक सेक्सिस्ट के तौर पर भी देखा।

पाचन क्रिया पर भी पड़ता है असर

एक स्टडी में पता चला है कि ज्यादा मात्रा में किए गए भोजन के बाद शारीरिक तौर पर पाचन क्रिया में भी समय लगता है जिससे एनर्जी लेवल भी कम होने का अंदेशा रहता है। यहां तक सोशल मीडिया पर भी इससे सम्बन्धित कई मीम बने हैं। जब आप भोजन के बाद सेक्स करते हैं, तो रक्त और ऊर्जा जिसे उसे निर्माण की आवश्यकता होती है, पाचन के लिए पेट में भेजा जाता है। हालांकि, जब आप भरे हुए हों तो सेक्स करना असंभव नहीं है, यह सिर्फ इतना है कि आपके प्रदर्शन का सर्वश्रेष्ठ नहीं हो सकता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER