Bollywood / विवादों में घिरी जवान, कहानी चोरी के आरोप में निर्देशक के खिलाफ शिकायत

Zoom News : Nov 05, 2022, 05:51 PM
Bollywood | फैन्स शाहरुख को बड़े पर्दे पर देखने के लिए बेताब हैं। शाहरुख खान की 3 फिल्में अगले साल रिलीज होंगी। जिसमें से एक एटली निर्देशित ‘जवान‘ है। फिल्म का फर्स्ट लुक रिवील कर दिया गया है। अभी फिल्म की शूटिंग चल रही है। शाहरुख के अपोजिट साउथ एक्ट्रेस नयनतारा होंगी। फिल्म की रिलीज में अभी देरी है उससे पहले अब यह विवादों में घिर गई है। ‘जवान‘ पर चोरी का आरोप लगा है। इस मामले में निर्देशक एटली के खिलाफ शिकायत भी दर्ज करा दी गई है। 

एटली पर कहानी कॉपी का आरोप

बतौर निर्देशक एटली बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहे हैं। ‘जवान‘ पर तमिल फिल्म ‘पेरारासु‘ (Perarasu) की कहानी को कॉपी करने का आरोप लगा है। फिल्म निर्माता मनिक्कम नारायणन ने ‘जवान‘ के मेकर्स पर साहित्यिक चोरी का आरोप लगाते हुए तमिल फिल्म प्रोड्यूसर्स काउंसिल (TFPC) में शिकायत दर्ज कराई है। 

मामले में होगी जांच

आरोप है कि शाहरुख खान की इस फिल्म की कहानी 2006 में आई विजयकांत स्टारर ‘पेरारासु‘ से मिलती है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, मनिक्कम नारायणन अपनी शिकायत लेकर TFPC के पास पहुंचे। TFPC बोर्ड सदस्य 7 नवंबर के बाद इस शिकायत की जांच करेंगे। रिपोर्ट है कि मनिक्कम  के पास कहानी के राइट्स हैं। 

कहानी पर विवाद

तमिल फिल्म में विजयकांत ने डबल रोल किया है जो जुड़वा भाई होते हैं। बताया जा रहा है कि ‘जवान‘ में भी शाहरुख खान का डबल रोल है। हालांकि अभी तक मेकर्स ने कोई पुष्टि नहीं की है। एटली तमिल सिनेमा के सफल फिल्ममेकर्स में से हैं। उन्हें पहले भी साहित्यिक चोरी के आरोपों का सामना करना पड़ा है। 

कई भाषाओं में होगी रिलीज

बता दें कि ‘जवान‘ 2 जून 2023 को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। फिल्म को हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज किया जाएगा। अन्य कलाकारों में विजय सेतुपति, योगी बाबू और प्रियामणि हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, विजय और दीपिका पादुकोण का कैमियो रोल है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER