India-Pakistan Relations / शहबाज शरीफ ने प्रधानमंत्री बनने के बाद अदा किया पीएम मोदी का शुक्रिया, जानें पूरा मामला

Zoom News : Mar 08, 2024, 08:34 AM
India-Pakistan Relations: पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने के बाद शहबाज शरीफ ने पीएम मोदी का शुक्रिया अदा किया है। शहबाज शरीफ दूसरी बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने हैं। हालांकि इस बार उनके बड़े भाई नवाज शरीफ पीएम के दौर में सबसे आगे थे, लेकिन पाकिस्तानी सेना ने नवाज के सामने एक ऐसी शर्त रख दी कि उन्हें पीछे हटना पड़ा। पाकिस्तान में इस बात की चर्चा है कि सेना शहबाज शरीफ को ही प्रधानमंत्री के तौर पर ज्यादा पसंद करती है। शहबाज का सेना के साथ तालमेल अच्छा बताया जाता है। दूसरी बार पाकिस्तान के पीएम बनने के बाद शहबाज ने भारत के प्रधानमंत्री मोदी का एक पोस्ट के जरिये धन्यवाद किया है। 

शहबाज शरीफ ने लिखा है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में मेरे चयन पर आपकी की ओर से प्रेषित बधाई के लिए नरेंद्र मोदी धन्यवाद। जाहिर है कि शहबाज शरीफ ने प्रधानमंत्री मोदी को उनके द्वारा बधाई दिए जाने का शिष्टाचार जवाब दिया है। दूसरी बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने पर पीएम मोदी ने शहबाज शरीफ को एक्स पोस्ट के माध्यम से बधाई दी थी। दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों के बीच इस शिष्टाचार के बीच आगे रिश्तों में सुधार आने की संभावना जताई जा रही है। भारत और पाकिस्तान के रिश्ते इमरान खान के पीएम रहने के दौरान से ही बेहद नाजुक चल रहे हैं। दोनों देशों के बीच राजनयिक और कूटनीति स्तर पर सभी तरह की बातचीत बंद है। 

पीएम मोदी ने की थी यह पोस्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शहबाज शरीफ के दोबारा पाकिस्तान का पीएम बनने पर अपने एक्स एकाउंटपर एक पोस्ट शेयर किया था। इसमें उन्होंने शहबाज शरीफ को पाकिस्तान का फिर से प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी थी। पीएम मोदी ने पोस्ट में लिखा था कि "पाकिस्तान के प्रधान मंत्री के रूप में शपथ लेने पर शहबाज शरीफ आपको बधाई हो। " पीएम मोदी के इस पोस्ट का शहबाज शरीफ ने जवाब दिया है। हालांकि शहबाज शरीफ ने पीएम मोदी की ओर से प्रेषित बधाई का जवाब देने में 3 दिन का वक्त लगा दिया। उन्होंने 5 मार्च की मिली बधाई का जवाब आज 7 मार्च को दिया है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER