Cricket / पाकिस्तान का ये खिलाड़ी हुआ एशिया कप से बाहर, भारत को किया था तंग

Zoom News : Aug 20, 2022, 05:53 PM
Cricket | पाकिस्तान की टीम को एशिया कप 2022 से पहले एक बड़ा झटका लगा है। पाकिस्तान को ये झटका तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी के रूप में लगा है, जो यूएई में होने वाले एशिया कप 2022 से बाहर हो गए हैं। ये पाकिस्तान की टीम के लिए बड़ा झटका है, लेकिन टीम इंडिया ने थोड़ी सी राहत की सांस ली होगी, क्योंकि यही वो गेंदबाज था, जिसने दुबई के मैदान पर पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय खिलाड़ियों को तंग किया था।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने जानकारी देते हुए बताया है कि नई स्कैन रिपोर्ट के बाद पीसीबी मेडिकल एडवाइजरी कमेटी और स्वतंत्र विशेषज्ञों द्वारा शाहीन शाह अफरीदी को 4-6 सप्ताह आराम करने की सलाह दी गई है। इसका मतलब है कि शाहीन को एसीसी टी20 एशिया कप और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला से बाहर कर दिया गया है, लेकिन अक्टूबर में न्यूजीलैंड टी20ई त्रिकोणीय श्रृंखला के साथ वे प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं। 

हालांकि, अच्छी बात ये है कि मेडिकल टीम को उम्मीद है कि वे ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी मेंस टी20 विश्व कप 2022 में खेल सकते हैं। गाले में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान फील्डिंग के दौरान शाहीन अफरीदी के दाहिने घुटने के लिगामेंट में चोट लग गई थी। इस चोट से वे उबर रहे हैं, लेकिन पूरी तरह से इस चोट को ठीक होने में अभी वक्त लगेगा और इस वजह से वे डेढ़ महीने क्रिकेट की दुनिया से दूर रहेंगे।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर के लिए एक बड़ा खतरा थे, क्योंकि बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों को अगर शुरुआत में थोड़ी भी पिच से मदद मिलती है तो उससे भारत के टॉप ऑर्डर के बैटर प्रभावित होते हैं। ऐसा ही पिछली बार हुआ था, जब रोहित शर्मा बिना खाता खोले और केएल राहुल 3 रन बनाकर शाहीन अफरीदी के पहले दो ओवरों में आउट हो गए थे। बाद में उन्होंने विराट को भी चलता किया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER