IND vs AUS / टीम इंडिया में होगा बड़ा बदलाव, टेस्ट सीरीज के बीच इस धाकड़ ऑलराउंडर की होगी एंट्री

Zoom News : Mar 06, 2023, 04:20 PM
India vs Australia 4th Test Match: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border–Gavaskar Trophy) का आखिरी टेस्ट मैच टीम इंडिया के लिए काफी अहम रहने वाला है. टीम इंडिया ये मैच जीतने में कामयाब रहती हो तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में उसकी जगह पक्की हो जाएगी. इस अहम मैच को देखते हुए टीम इंडिया के स्क्वॉड में एक बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. इस बदलाव का संकेत टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पहले ही दे दिया था. 

टीम इंडिया में होगा बड़ा बदलाव

टीम इंडिया इस सीरीज में फिलहाल 2-1 से आगे है. अब सीरीज का आखिरी मैच 9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस बड़े मैच के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड में धाकड़ ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को शामिल किया जा सकता है. कप्तान रोहित शर्मा ने इंदौर टेस्ट से एक दिन पहले जब मीडिया से बात की थी तब इस ओर इशारा किया था कि आखिरी टेस्ट में शार्दुल ठाकुर की वापसी हो सकती है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल इंग्लैंड में खेला जाना है, वहां की कंडीशन में शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) एक बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं. 

बांग्लादेश दौरे पर नहीं मिला था मौका 

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) हाल ही में शादी के बंधन में बंधे हैं. इससे पहले वह बांग्लादेश दौरे पर खेली गई टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा बने थे. लेकिन शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को इस सीरीज में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था. किसी को भी उम्मीद नहीं थी कि ये खिलाड़ी बांग्लादेश में बिना कोई टेस्ट मैच खेले ही वापस लौट जाएगा. टेस्ट क्रिकेट में भारत के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में शुमार शार्दुल ठाकुर अब एक बार फिर टेस्ट टीम में नजर आ सकते हैं. 

टेस्ट क्रिकेट में काफी शानदार आंकड़े 

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने अभी तक भारत के लिए 8 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 24.44 की बेहतरीन गेंदबाजी औसत से 27 विकेट झटके हैं. टेस्ट क्रिकेट में शार्दुल ठाकुर के नाम 1 पांच विकेट हॉल लेने का भी रिकॉर्ड है. टेस्ट क्रिकेट में शार्दुल ठाकुर का बेस्ट बॉलिंग परफॉरमेंस 61 रन देकर 7 विकेट रहा है. शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने भारत के लिए 8 टेस्ट मैचों में 254 रन बनाए हैं, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER