शेखावाटी यूनिवर्सिटी / 2 घंटे का पेपर कोई भी 3 सवाल हल कर सकेंगे विद्यार्थी

Zoom News : Sep 14, 2020, 10:28 AM

शेखावाटी विश्वविद्यालय की फाइनल ईयर की परीक्षाएं 17 सितंबर से शुरू होगी। सीकर व झुंझुनूं में 95 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षार्थियों को दो गज की दूरी पर बिठाया जाएगा। कुलपति प्रो. भागीरथसिंह ने बताया कि परीक्षा अवधि को डेढ़ से बढ़ाकर 2 घंटे किया गया है। परीक्षा से एक घंटे पहले केंद्र पर पहुंचना होगा। परीक्षा नियंत्रक डॉ. मुनेश कुमार ने बताया कि सेंटरों को सेनेटाइज करने, परीक्षार्थियों में 2 गज की दूरी व प्रवेश व निकास की व्यवस्था की जाएगी।

परीक्षार्थियों को मास्क, सेनेटाइजर व पानी आदि की व्यवस्था अपने स्तर पर करनी होगी। सामाजिक दूरी को ध्यान में रखते हुए परीक्षा कक्ष में दो के स्थान पर एक वीक्षक लगाने, कोरोना पॉजिटिव होने, अन्य कारणों से क्वारेंटाइन या किसी दुर्घटना के कारण परीक्षा देने में असमर्थ परीक्षार्थियों के लिए पूरक परीक्षा के साथ परीक्षा देने की अनुमति देने की अनुमति दी गई है।

प्रत्येक केंद्र पर 100 परीक्षार्थियों तक प्रति पारी न्यूनतम 300 रुपए और 100 से अधिक परीक्षार्थियों होने पर प्रति परीक्षार्थी को 5 रुपए विश्वविद्यालय की ओर से बचाव के लिए मिलेंगे।
दोनों जिलों में 90 हजार परीक्षार्थी देंगे एग्जाम : सीकर और झुंझुनूं जिले में स्नातक फाइनल ईयर में करीब 60 हजार स्टूडेंट्स बैठेंगे। स्नातकोत्तर व व्यवासयिक पाठ्यक्रमों में 30 हजार परीक्षार्थी बैठेंगे। प्रवेश पत्र शेखावाटी विवि की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं।
पेपर में किसी भी सेक्शन के सिर्फ तीन सवाल हल करने होंगे : फाइनल ईयर की परीक्षा के पेपर में परीक्षार्थी प्रत्येक खंड से के बजाय कोई भी तीन सवाल हल कर सकेंगे। प्रत्येक खंड में से एक सवाल हल करने की बाध्यता समाप्त की गई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER