IND vs SA / शिखर धवन को राहुल द्रविड़ ने किया टीम इंडिया से बाहर, बीसीसीआई अधिकारी ने खोला राज: रिपोर्ट

Zoom News : May 24, 2022, 06:15 PM
नई दिल्ली। टीम इंडिया (Team India) को अगले महीने साउथ अफ्रीका से 5 मैचों की टी20 सीरीज घर में खेलनी है। सीरीज 9 से 19 जून तक चलेगी। हालांकि सीरीज से सीनियर खिलाड़ियों जैसे रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया गया है। केएल राहुल (KL Rahul) को कप्तान जबकि ऋषभ पंत को उप-कप्तान बनाया है। आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद उम्मीद की जा रही थी कि सीनियर बल्लेबाज शिखर धवन को भी टीम में जगह मिलेगी, लेकिन वे टीम से बाहर हैं। जबकि उनका प्रदर्शन ईशान किशन से लेकर पंत तक से अच्छा रहा था। वे पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी नहीं चुने गए थे।

इनसाइड स्पोर्ट्स की खबर के अनुसार, कोच राहुल द्रविड़ के कारण शिखर धवन को टीम में जगह नहीं मिली। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, शिखर एक दशक से अधिक समय से भारतीय क्रिकेट में शामिल हैं। लेकिन टी20 में आपको अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवाओं को मौका देना होता है। राहुल द्रविड़ को कड़ा फैसला लेना था और हम सब मान गए। टीम की घोषणा से पहले धवन को द्रविड़ ने इस बारे में बताया था। धवन ने टी20 लीग के मौजूदा सीजन में पंजाब किंग्स की ओर सबसे अधिक 460 रन बनाए थे।

वर्ल्ड कप में 5 महीने से भी कम का वक्त

टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने हैं। यानी इस आईसीसी टूर्नामेंट के शुरू होने में 5 महीने से भी कम का वक्त बचा है। टी20 लीग के लिए चुनी गई टीम में युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक को पहली बार मौका मिला है। इसके अलावा कुलदीप यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक की वापसी हुई है। पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप के बाद से पंड्या टीम से बाहर चल रहे थे। लेकिन उन्होंने मौजूदा सीजन में कमाल का प्रदर्शन किया है।

बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव का भी प्रदर्शन प्रभावी रहा। उमरान मलिक ने अपनी तेज गेंदबाजी से सबको चौंकाया। टी20 सीरीज का पहला मैच दिल्ली में होना है। ऐसे में यह सीरीज उन युवाओं को लिए महत्वपूर्ण है, जो टीम में लंबे समय के लिए जगह बनाना चाहते हैं।

भारतीय टी20 टीम

केएल राहुल (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुडा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER