लूट / पहले भीड़ ने धुना फिर पुलिस ने पकड़े लूट के इनामी आरोपी, बंदूक की नोक पर ज्वैलर्स को लूटने की कोशिश

Zoom News : Dec 31, 2019, 10:47 AM
सीकर | सीकर जिले के श्रीमाधोपुर कस्बे में बीती रात्रि को एक ज्वैलर्स को बाइक सवार दो लुटेरों ने हथियार के बल पर लूटने की कोशिश की। कस्बे के सुरानी बाजार स्थित ज्वेलर्स व्यापारी मानसिंह सोनी के साथ लुटेरों ने वारदात को अंजाम देने की कोशिश की।

बाइक सवार दो लुटेरों ने अपनी बाइक मानसिंह सोनी के आड़े लगाकर रोका तथा आभूषण और नगदी से भरा बैग छीनने लगे। वे जब इसमें सफल नहीं हुए तो बदमाशों ने हवा में एक फायर कर दिया। फिर भी व्यापारी ने बैग नहीं छोड़ा तो बदमाशों ने पिस्तौल की बट से व्यापारी के सिर पर वार कर उसे घायल कर दिया। इस दौरान बदमाशों की पिस्तौल की मैगजीन नीचे गिर गई।
व्यापारी के शोर मचाने पर मौके पर लोगों की भीड़ दौड़ कर आने लगी तो बदमाश अपनी बाइक को मौके पर ही छोड़कर एक गली के नौरे में जा छिपे। इस पर लोगों ने उस नोहरे चारों तरफ से घेर लिया इसके बाद दोनों बदमाश नोहरे की छत से अन्य मकानों की छत को करीब 8 फुट लांघते हुए पुरानी बाजार स्थित मानपुरियो की पुरानी हवेली के साथ ठाकुर जी के मंदिर में जा छिपे। आक्रोशित भीड़ ने बदमाशों को बाहर से घेर लिया बदमाशों ने इस दौरान भीड़ पर पथराव भी किया जिससे भीड़ ज्यादा भड़क गई।

वहीं भीड़ ऊपर मंदिर में जा कर छुपे दोनों बदमाशों को पीछे से पकड़ कर जमकर उनकी धुनाई की। लूट की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने लुटेरों को अपने कब्जे में लिया। भीड़ पुलिस से लुटेरों को अपने सुपुर्द करने की बात पर अड़ गई और देखते ही देखते मामला गरमा गया। भीड़ को शांत करने के लिए पुलिस को काफी 2 घंटे तक कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। अजीतगढ़, खंडेला, रींगस से अतिरिक्त जाब्ता भी बुलाना पड़ा। मौके पर नीमकाथाना एएसपी दिनेश अग्रवाल, पूर्व विधायक झाबर सिंह खर्रा भी पहुंचे।

अधिकारियों ने घटनास्थल का जायजा लेकर लूट के आए दोनों लुटेरों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि वारदात में शामिल राकेश जाट जयरामपुरा निवासी तथा हरियाणा नांगल चौधरी निवासी विशाल गुर्जर हैं। पुलिस ने दोनों लुटेरों के कब्जे से पिस्टल मैगजीन तथा बाइक को बरामद किया। नीमकाथाना एसपी दिनेश अग्रवाल ने बताया कि लूट में शामिल जयरामपुरा निवासी आरोपी राकेश जाट कई लूट फायरिंग की वारदात में शामिल है। वही इस आरोपी ने रलावता तथा रानोली में भी फायरिंग की वारदात को अंजाम दिया था रानोली की वारदात में यह आरोपी फरार चल रखा था जिस पर पुलिस ने 5000 का इनाम भी घोषित कर रखा है। एसपी दिनेश अग्रवाल ने बताया कि लूट का आरोपी राकेश राजू ठेहठ गैंग का सदस्य है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER