IND vs AUS / शुभमन गिल के शतक ने मैच में फूंकी जान, भारतीय बल्लेबाजों का तीसरे दिन रहा दबदबा

Zoom News : Mar 11, 2023, 09:49 PM
IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है। टीम इंडिया ने इस मैच में वापसी कर ली है। ऑस्ट्रेलिया ने पहली इनिंग में बल्लेबाजी करते हुए 480 रन बना डाले थे। लेकिन टीम इंडिया ने भी तीन विकेट खोकर 289 रन बना लिए हैं। विराट कोहली और शुभमन गिल ने इस मैच में टीम इंडिया को वापसी करवाई है। टीम के सालमी बल्लेबाज शुभमन गिल ने शानदार शतक लगाया। उन्होंने 235 गेंदों का सामना करते हुए 128 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 12 चौके और 1 छक्का भी लगाया। भारतीय टीम ने आज के दिन 3 विकेट भी गवांए

शुभमन और पुजारा की साझेदारी ने किया कमाल

भारत ने इस मैच में 74 के स्कोर पर कप्तान रोहित शर्मा के रूप में अपना पहला विकेट गवां दिया। इसके बाद शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा ने टीम इंडिया की पारी को संभाला दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए 113 रनों की साझेदारी हुई। इस दौरान पुजारा ने 42 रन बनाए। पुजारा का विकेट 187 के स्कोर पर गिरा। पुजारा के जाने के बाद विराट कोहली मैदान पर उतरे। 

विराट और गिल के बीच भी एक अच्छी साझेदारी हुई। इसी साझेदारी के दौरान गिल ने अपना शतक बनाया। भारत में शुभमन गिल की यह पहली टेस्ट सेंचुरी है। 245 के स्कोर पर शुभमन गिल ने अपना विकेट खो दिया। दिन खत्म होने तक विराट कोहली और रवींद्र जडेजा क्रीज पर डटे रहे।

चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली ने बनाया ये रिकॉर्ड 

अहमदाबाद टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा 42 रनों की पारी खेली। उन्होंने इस मैच में 10वां रन बनाते ही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में अपने 2000 रन पूरे कर लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो हजार से ज्यादा रन वाले वह चौथे भारतीय बल्लेबाज बने हैं। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और राहुल द्रविड़ ये कारनाम कर चुके हैं। भारत की तरफ से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा रन सचिन ने बनाए हैं। उन्होंने 39 मैचों में 3630 रन बनाए हैं। इसके अलावा विराट कोहली ने भी इस मैच में एक रिकॉर्ड बना लिए हैं। उन्होंने इस मैच में 42 रन बनाते ही भारत में टेस्ट क्रिकेट में 4000 रन पूरे कर लिए।

चौथे दिन बड़ा स्कोर बनाना चाहेगी टीम इंडिया

भारतीय टीम ने तीसरे दिन तो शानदार वापसी कर ली है। लेकिन इस टेस्ट मैच को अपने नाम करने के लिए उन्हें चौथे दिन काफी तेजी से बल्लेबाजी करनी होगी। टीम इंडिया अगर ऐसा नहीं करती है तो यह मैच ड्रॉ हो सकता है जो कि टीम इंडिया को नुकसान दे सकता है। WTC के फाइनल में डायरेक्ट एंट्री पाने के लिए टीम इंडिया को किसी भी कीमत पर यह मैच अपने नाम करना होगा। अगर टीम इंडिया ऐसा नहीं करती है तो उन्हें श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के रिजल्ट का इंतजार करना होगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER