Crime / एसआई सदानंद यादव ने उतर प्रदेश में हुए बलिया गोलीकांड की बताई पूरी दास्ता, किस तरह धीरेंद्र सिंह ने..

Zoom News : Oct 18, 2020, 08:17 AM
यूपी के बलिया में हुई फायरिंग ने पूरे राज्य की कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में खुलेआम फायरिंग की गई। यही नहीं, मुख्य आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया और तीन दिन बाद भी उसका पता नहीं चला है। इस बीच, इस मामले में निलंबित किए गए एसआई सदानंद यादव ने घटना के दिन कई महत्वपूर्ण जानकारी दी है।

सदानंद यादव ने कहा कि 15 अक्टूबर, 2020 को ग्राम दुरानपुर में पंचायत भवन के सामने मैदान में एक तंबू लगाया गया था। उसी जगह पर एसडीएम साहब ने जगह तय की थी। आरोपी अपने दल बल के साथ आया था। आरोपियों ने एसडीएम साहब से एक ही सवाल पूछा कि आप यहां गंदगी में कैसे बैठे हैं? आप पीपल के पेड़ के नीचे ले जाएं। वहां बैठक होगी।

एसडीएम साहब ने कहा कि यह एक निश्चित जगह है। यहां बैठना होगा। किसी तरह आरोपी धीरेंद्र सिंह उर्फ ​​डब्लू मान और उसके पक्ष की महिलाएं एक तरफ बैठ गईं और दूसरी तरफ की महिलाएं भी बैठी थीं। कोटा आवंटन के लिए पहचान पत्र पर बात हुई थी। एक पक्ष पहचान के रूप में आधार कार्ड और चुनाव कार्ड लाया। लेकिन आरोपी धीरेंद्र सिंह द्वारा कोई पहचान पत्र नहीं लाया गया था।

सस्पेंस एसआई सदानंद यादव ने बताया कि एसडीएम साहब ने कहा कि मैं तभी काम कर सकूंगा जब मेरे पास पहचान पत्र होगा। इस पर आरोपी धीरेंद्र प्रताप ने एसडीएम साहब से बात करना शुरू किया। इसके बाद इन सभी बातों को सुनकर एसडीएम ने बैठक स्थगित कर दी। बैठक स्थगित होने के बाद सभी लोग सड़क की ओर जाने लगे। इससे आरोपी पक्ष और दूसरे पक्ष के बीच हाथापाई हो गई।

इस बीच पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हस्तक्षेप करना शुरू कर दिया। सदानंद यादव ने कहा कि धीरेंद्र सिंह अपनी लाइसेंसी पिस्तौल या रिवॉल्वर जो भी लाया हो, और तेजी से फायरिंग शुरू कर दी। धीरेंद्र ने तीन फायर किए। संयोग से किसी को गोली नहीं लगी। फायरिंग के दौरान, डब्ल्यू जमीन पर गिर गया और उसकी रिवॉल्वर या पिस्तौल जमीन पर गिर गई। उसका दोस्त उसके बगल में खड़ा था और पिस्तौल या रिवॉल्वर उठाकर उसने भी गोलीबारी शुरू कर दी। उसी फायरिंग के दौरान जयप्रकाश उर्फ ​​गामा पाल को गोली लगी।

सदानंद यादव ने कहा कि गोली चलने पर भगदड़ मची थी। ऐसे में पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आधी भीड़ को खदेड़ा और धीरेन्द्र सिंह को पकड़ लिया। मैंने अधिकारी धीरेंद्र सिंह को पकड़ा और पुलिस को दिया। बल ने भीड़ को हटाना शुरू कर दिया और घायल गामा पाल को कार से अस्पताल ले जाया गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER