Rahul Gandhi Manipur Visit / राहुल गो बैक के नारे लगे, पर उन्हें तो मोहब्बत की दुकान खोलनी है- राहुल पर BJP का तंज

Zoom News : Jun 29, 2023, 05:37 PM
Rahul Gandhi Manipur Visit: मणिपुर में पिछले करीब दो महीने से जारी हिंसा के बीच गुरुवार को राहुल गांधी यहां पहुंचे हैं. राहुल गांधी का काफिला जब बिष्णुपुर से चुराचांदपुर जा रहा था तभी उन्हें एक पुलिस चेक पोस्ट पर रोक लिया गया है. रोकने के बाद राहुल गांधी के समर्थकों ने यहां पर जब पुलिस की कार्रवाई का विरोध किया तो पुलिस ने उन्हें कंट्रोल करने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े. राहुल गांधी के मणिपुर दौरे पर बीजेपी ने कहा है कि उन्हें जागरूक और संवेदनशील होकर जाना चाहिए था.

बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि राहुल गांधी जिस जिद के साथ मणिपुर गए हैं वह ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को मणिपुर प्रशासन की रिक्वेस्ट को मानना चाहिए था. दरअसल प्रशासन ने राहुल गांधी से कहा है कि उनके इस दौरे का कई जगहों पर विरोध हो रहा है, इस वजह से उन्हें और सावधानी बरतनी चाहिए. संबित ने कहा है कि राहुल गांधी को मणिपुर के माहौल को समझना चाहिए.

कई संगठन राहुल के दौरे के खिलाफ

संबित ने कहा है कि राहुल के इस दौरे का मणिपुर में कई संगठनों ने विरोध जताते हुए बॉयकॉट करने को कहा था. उन्होंने कहा कि महिला संगठन भी राहुल के दौरे के खिलाफ हैं. कॉन्फ्रेंस के दौरान पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी को प्रशासन ने हेलिकॉप्टर से चुराचांदपुर जाने को कहा है. वह महज 2500 रुपये में वहां तक जा सकते हैं. ताकि सड़क पर माहौल बिगड़ने की जो संभावनाएं हैं उन्हें रोका जा सके. पात्रा बोले कि इतने के बाद भी राहुल गांधी मानते नहीं हैं.

राहुल को और जिम्मेदार होना चाहिए

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि राहुल गांधी बात नहीं सुनते और उन्हें तो मोहब्बत की दुकान खोलनी है. उन्होंने बताया कि जिस बात की आशंका थी वहीं हो रहा है, यहां पर लोग प्लेकार्ड लेकर रास्ते पर खड़े हैं और राहुल गो बैक के नारे लगा रहे हैं. बिष्णुपुर में ऐसा ही होने पर राहुल गांधी को वापस लौटना पड़ा है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को इस मुद्दे पर और भी ज्यादा जिम्मेदार और संवेदनशील होने की जरूरत है. संबित ने कहा कि कई दिनों से वहां शांति थी पर आज सुबह एक जान जाने की खबर है. उन्होंने राहुल गांधी से छोटी-छोटी बातों पर राजनीति नहीं करने की सलाह भी दी है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER