Cricket / लीजेंड्स लीग क्रिकेट में खेलेंगे गांगुली? जानें BCCI अध्यक्ष का जवाब

Zoom News : Jul 20, 2022, 08:43 PM
Cricket | लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket) का दूसरा सीजन इस साल सितंबर-अक्टूबर में खेला जाना है। भारत के कई पूर्व क्रिकेटर्स इस लीग का हिस्सा होने वाले हैं। इनमें स्पिनर प्रज्ञान ओझा, ऑलराउंडर रितिंदर सोढ़ी और तेज गेंदबाज अशोक डिंडा ने लीग के लिए प्लेयर ड्राफ्ट प्रक्रिया का हिस्सा होने की पुष्टि की है। इसके अलावा हरभजन सिंह, वीरेंद्र सहवाग, इरफान और यूसुफ पठान सितंबर-अक्टूबर में ओमान के मस्कट में खेले जाने वाले लीग में स्टार आकर्षण होंगे। इस बीच, ऐसी खबरें आ रही है कि पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) भी इस लीग में खेलने जा रहे हैं।

हालांकि गांगुली ने इन खबरों का खंडन किया है। बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट में खेलने की खबरों का खंडन किया है। गांगुली ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कन्फर्म करते हुए कहा कि वह इस तरह की किसी भी लीग का हिस्सा नहीं हैं। उन्होंने कहा, 'मैं किसी भी लीजेंड्स लीग क्रिकेट का हिस्सा नहीं हूं। ऐसी खबरें सच नहीं है।'

गांगुली आखिरी बार 2015 में USA में खेली गई क्रिकेट ऑल स्टार्स सीरीज़ (Cricket All Stars Series) में सचिन ब्लास्टर्स के लिए खेले थे। भारतीय क्रिकेट में वह आखिरी बार आईपीएल 2012 में पुणे वारियर्स के लिए दिखे थे। उन्होंने लीग के दूसरे सीजन में फ्रैंचाइजी की कप्तानी की थी और वह इसके मेंटॉर भी थे। आईपीएल 2012 से पहले, उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में बंगाल की कप्तानी की थी और टीम को खिताब जिताया था।पेशेवर क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद गांगुली कमेंट्री में कदम रखे थे। 

2015 में वह बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष चुने गए थे। और फिर बाद में बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति में शामिल हुए। 2019 में, गांगुली आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स के सलाहकार बने थे। इसके बाद वह अक्टूबर 2019 में बीसीसीआई के अध्यक्ष चुने गए थे और फिलहाल इस पद पर बने हुए हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER