Cricket / BCCI की बैठक में सौरव गांगुली के कामकाज पर उठे सवाल, पूर्व कप्तान की हुई आलोचना

Zoom News : Oct 11, 2022, 05:09 PM
Cricket | भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली अब ज्यादा दिन तक अपने पद पर नहीं रहने वाले हैं क्योंकि गांगुली की जगह 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के अहम हिस्सा रहे पूर्व तेज गेंदबाज रोजर बिन्नी बीसीसीआई के अध्यक्ष बन सकते हैं। बीसीसीआई में इन दिनाें बैठकों का दौर चल रहा है। इन बैठकों में सौरव गांगुली के भविष्य को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं। बोर्ड की सलाना आम बैठक (एजीएम) से पहले मंगलवार को मुंबई बीसीसीआई अहम बैठक होनी थी। लेकिन क्रिकबज की मानें तो उससे पहले दिल्ली में एक बैठक हुई, जिसमें बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में गांगुली के खराब प्रदर्शन के लिए उनकी आलोचना की गई है। 

ऐसा माना जा रहा है कि बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में उनके कामकाज के चलते ही उनका जाना तय लग रहा है। हालांकि रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि सौरव गांगुली अध्यक्ष पद के लिए अगला चुनाव नहीं लड़ेंगे। इसलिए अब पूर्व तेज गेंदबाज रोजर बिन्नी का बीसीसीआई अध्यक्ष बनना तय लग रहा है। 

BCCI के सभी पदों के लिए चुनाव होने वाले हैं। मुंबई में 18 अक्टूबर को बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होना है। बीसीसीआई के चुनाव अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, संयुक्त सचिव और कोषाध्यक्ष की भूमिका के लिए होंगे। चुनाव लड़ने के लिए इन पदों पर 11 और 12 अक्टूबर तक नामांकन दाखिल करना है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER