AIMIM / असदुद्दीन ओवैसी का कहना है कि सपा और बसपा ने मुसलमानों को गुलाम के रूप में इस्तेमाल किया

Zoom News : Sep 07, 2021, 09:22 PM

जेल में बंद गैंगस्टर और पूर्व सांसद अतीक अहमद और उनकी पत्नी मंगलवार को AIMIM में शामिल हो गए, इसके नेता असदुद्दीन ओवैसी की उपस्थिति में भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब उत्तर प्रदेश में "जिन्ना की जिहादी मानसिकता" को पनपने नहीं देंगे।


ओवैसी ने समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रमुख अहमद और उनकी पत्नी को यह दावा करते हुए शामिल किया कि सपा मुस्लिम सपा और बहुजन समाज पार्टी ने मुसलमानों को अपनी पार्टियों के गुलाम के रूप में इस्तेमाल किया।

अहमद, जिनके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं, को शामिल करने के अपने फैसले का बचाव करते हुए, ओवैसी ने यह भी कहा कि कई भाजपा नेता भी कई मामलों का सामना कर रहे हैं।


“यूपी में, 37 प्रतिशत भाजपा विधायकों पर आपराधिक मामले हैं। भाजपा के 116 सांसदों के खिलाफ गंभीर आपराधिक मामले हैं और उनमें से ज्यादातर पर महिलाओं के खिलाफ अपराध से जुड़े मामले हैं।

अहमद और उनकी पत्नी को एआईएमआईएम में शामिल करते हुए ओवैस ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी ने यूपी की कुल 403 विधानसभा सीटों में से 100 पर चुनाव लड़ने के लिए बूथ स्तर की सभी तैयारी कर ली है।


“मुसलमान समाजवादी पार्टी और बसपा की गुलामी करते थे और उनके पक्ष में नारे लगाते थे और अपनी सरकार बनाते थे। लेकिन जब उन्हें भागीदारी देने की बात आती है, तो उन्होंने बात नहीं की," उन्होंने कहा, "आप, सपा, बसपा नहीं चाहती थी कि मुस्लिम समुदाय से कोई नेता के रूप में उभरे। जैसा कि मैं मुसलमानों को भागीदारी देने की बात कर रहा हूं, वे असहज महसूस कर रहे हैं, ”उन्होंने कहा।


“जब मुसलमानों को भागीदारी और प्रतिनिधित्व देने की बात आती है, तो वे कहते हैं कि इससे सांप्रदायिकता बढ़ेगी। सपा-बसपा ने मिलकर चुनाव लड़ा, फिर भी भाजपा जीती। मुसलमानों ने उन्हें वोट दिया था। वो सारे वोट कहां गए?” उसने कहा। ओवैसी ने कहा कि उनकी पार्टी का उद्देश्य भाजपा को हराना है, ओवैसी ने कहा कि वह सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के साथ हैं और अन्य दल भी उनके साथ हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER