IND vs ENG / कोहली को बेस्ट बल्लेबाज मानते हैं ब्रॉड, बताया क्या होगा टीम का प्लान

Zoom News : Jan 31, 2021, 09:06 PM
IND vs ENG | भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 5 फरवरी से होने जा रहा है। घरेलू परिस्थितियों में खेलने के चलते टीम इंडिया को इस सीरीज में फेवरेट माना जा रहा है। इंग्लैंड के कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी भी सीरीज के नतीजे को लेकर भारत के पक्ष में भविष्यवाणी कर चुके हैं। भारत की टीम हाल में ही ऑस्ट्रेलिया को उसकी सरजर्मी पर टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराकर स्वदेश लौटी है, जबकि इंग्लैंड श्रीलंका को 2-0 से शिकस्त देने के बाद भारत पहुंची है। कंगारू टीम के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैच नहीं खेलने वाले विराट कोहली की टीम में वापसी हुई है। इसी बीच, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने कोहली को बेस्ट बल्लेबाज बताया है और ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के प्रदर्शन की भी जमकर तारीफ की है। 

स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा, 'यह बिल्कुल भी आसान जगह नहीं है टूर करने के लिए और इंडिया गाबा में टेस्ट मैच को जीतकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज को अपने नाम करने के बाद टीम इंडिया का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर होगा। मैं आपको बताना चाहता हूं कि ब्रिसबेन टेस्ट के दौरान इंग्लैंड से भी टीम इंडिया के सपोर्टर रहे थे। जो एकता, जो केरेक्टर, टीम भावना उन्होंने दिखाई वह लाजवाब थी। चोटों से जूझने के बाद भारत ने हासिल किया उस पर किसी भी टीम को गर्व महसूस होगा। वह कुछ अच्छे कारणों के चलते ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लीडर हैं। लेकिन, हम कुछ ही दिनों में उनके प्रशंसक से उनके दुश्मन बन गए हैं और हम टीम इंडिया को अपने दिमाग में ऊपर नहीं रख सकते हैं।'

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा, 'मैंने जितने भी बल्लेबाज देखें हैं, उनमें से विराट कोहली बेस्ट हैं, लेकिन अगर हम उनके सारे पॉजिटिव देखेंगे तो सीरीज शुरू होने से पहले ही हार जाएंगे। हमको अपने मजबूत पक्ष बनाने होंगे। हम भी टेस्ट सीरीज के अंदर शानदार फॉर्म में रहते हुए प्रवेश कर रहे हैं। हमारे पास भी बल्लेबाज, गेंदबाज और ऑलराउंडर हैं, जो रैकिंग में टॉप 10 में शामिल हैं। टीम इंडिया यकीनन बहुत बेहतरीन टीम है और अगर हम उनके खिलाफ सीरीज जीतने में सफल हो जाते हैं तो यह यादगार जीत होगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER