दुनिया / कोरोना में बदली ऐसे जिदंगी, पायलट बना फूड डिलीवरी बॉय

Zoom News : Nov 26, 2020, 07:47 AM
Russia: कोरोना महामारी ने कई लोगों के जीवन को बुरी तरह प्रभावित किया है। दुनिया में रोजगार की कमी है और कई ऐसे क्षेत्र हैं जो बुरी तरह से प्रभावित हैं जिनमें विमानन क्षेत्र प्रमुख है। कई महीनों के लिए, दुनिया के कई हिस्सों में लॉकडाउन के कारण वायु उद्योग को बहुत नुकसान हुआ है। एक ऐसी ही बात रोमन, एक युवा रूसी पायलट के साथ हुई है। रोमन ने रूस के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पीकाबू पर अपनी दो तस्वीरें साझा कीं, जो काफी वायरल हो रही हैं।

रोमन की एक तस्वीर 2019 की है और एक इसी साल की है। इस तस्वीर की मदद से रोमन यह दिखाना चाहता था कि एक साल में उसका जीवन कैसे बदल गया। एक साल पहले तक, रोमन पायलट थे, और आज वे लोगों के घरों में भोजन वितरित कर रहे हैं।

रोमन ने बोर्ड पांडा के साथ बातचीत में कहा कि मैं 23 साल का लड़का हूं और मैं पिछले तीन सालों से पायलट के रूप में काम कर रहा हूं। हालांकि, महामारी के कारण विमानन उद्योग को ऐतिहासिक रूप से नुकसान उठाना पड़ा है।

उन्होंने आगे कहा कि पिछले साल मैं एक महीने में लगभग 90 से 100 घंटे तक उड़ान भरता था, लेकिन इस साल मैं पूरे साल में केवल 140 घंटे ही उड़ान भर पाया हूं। मैं अभी भी एक एयरलाइन पायलट के रूप में काम कर रहा हूं लेकिन मुझे औसतन एक महीने में एक उड़ान मिलती है। इसका मतलब है कि मैं लगभग पूरे महीने मुक्त रहता हूं।

रोमन ने आगे कहा कि यही कारण है कि मैंने खाली समय में एविएशन के स्पेयर पार्ट्स की दुकान में बिक्री एजेंट के रूप में काम करने का फैसला किया और मैं सप्ताहांत पर भोजन वितरित करता हूं। सच कहूं तो मुझे इस काम से कोई परेशानी नहीं है। एक सप्ताह तक कंप्यूटर के सामने समय बिताने के बाद, आपको शहर में घूमने, लोगों को दिखाने का मौका मिलता है और आप भोजन वितरित करते समय अपने पसंदीदा संगीत को भी सुन सकते हैं। इसलिए मुझे ज्यादा परेशानी नहीं है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER