IPL Live 2020 / सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6 विकेट से हराया

Zoom News : Nov 06, 2020, 11:11 PM

IPL के 13वें सीजन के एलिमिनेटर में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 6 विकेट से हरा दिया। इस हार के साथ बेंगलुरु का सीजन में सफर खत्म हो गया। वहीं, हैदराबाद फाइनल से सिर्फ एक कदम दूर है। जिसके लिए उसे 8 नवंबर को दिल्ली कैपिटल्स से क्वालिफायर-2 में भिड़ना होगा।

अबु धाबी में टॉस हारकर बैटिंग करने उतरी बेंगलुरु ने हैदराबाद के सामने 132 रन का टारगेट रखा था। जवाब में हैदराबाद ने 19.4 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाकर मैच जीत लिया। केन विलियम्सन ने मैच विनिंग पारी खेलते हुए 50 रन की नाबाद अहम पारी खेली।

पावर-प्ले में दोनों ओपनर पवेलियन लौटे
हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर श्रीवत्स गोस्वामी पहले ओवर की तीसरी बॉल पर आउट हुए। इसके बाद छठवें ओवर की तीसरी बॉल पर कप्तान डेविड वॉर्नर 17 रन बनाकर आउट हुए। दोनों विकेट मोहम्मद सिराज ने लिए।

मनीष-प्रियम भी नहीं चले
मनीष पांडे को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन वे इसे बड़ी पारी में नहीं बदल पाए। पांडे 24 रन बनाकर एडम जम्पा की बॉल पर विकेट के पीछे आउट हुए। इसके बाद युवा प्रियम गर्ग भी कुछ खास नहीं कर सके और 7 रन बनाकर युजवेंद्र चहल की बॉल पर आउट हुए।

डिविलियर्स ने सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया
इससे पहले एबी डिविलियर्स ने बेंगलुरु को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 131 रन बनाए। डिविलियर्स ने लीग में अपनी 38वीं फिफ्टी लगाते हुए 56 रन की पारी खेली। एरॉन फिंच ने 32 रन बनाए। वहीं, हैदराबाद के लिए जेसन होल्डर को 3, टी नटराजन को 2 और शाहबाज नदीम को एक विकेट मिला।

कोहली-पडिक्कल सस्ते में आउट
बेंगलुरु की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सीजन में पहली बार ओपनिंग करने उतरे विराट कोहली सिर्फ 6 रन बना सके और जेसन होल्डर की बॉल पर विकेटकीपर को कैच दे बैठे। इसके बाद देवदत्त पडिक्कल भी ज्यादा देर टिक नहीं सके और एक रन के निजी स्कोर पर होल्डर का दूसरा शिकार बने।

पावर-प्ले में दूसरा सबसे कम स्कोर बनाया
बेंगलुरु की टीम ने पावर-प्ले में 2 विकेट के नुकसान पर 32 रन बनाए। यह टीम का पावर-प्ले में दूसरा सबसे कम स्कोर है। इससे पहले पिछले शनिवार को शारजाह में हैदराबाद के खिलाफ ही 2 विकेट पर 30 रन बनाए थे।

फिंच के IPL में 2000 रन पूरे
एरॉन फिंच 32 रन बनाकर शाहबाज नदीम की बॉल पर आउट हुए। फिंच ने IPL में अपने 2000 रन पूरे किए। लीग में ऐसा करने वाले वे 38वें खिलाड़ी हैं। फिंच ने लीग में 87 मैचों में 14 फिफ्टी लगाईं हैं। नाबाद 88 रन उनका बेस्ट स्कोर है।

मोइन फ्री हिट पर रन आउट
मोइन अली इस मैच में फ्री हिट पर रन आउट हुए। मैच के 11वें ओवर की तीसरी बॉल शाहबाज नदीम ने डिविलियर्स को डाली। डिविलियर्स ने इस पर एक रन लिया। बाद में थर्ड अंपायर ने इसे नो-बॉल करार दिया। फ्री-हिट पर मोइन एक रन चुराने की कोशिश में आउट हुए।

बेंगलुरु में 4 और हैदराबाद में एक बदलाव

बेंगलुरु में 4 बदलाव किए गए। जोश फिलिप, क्रिस मॉरिस, इसुरु उडाना और शाहबाज अहमद को टीम में जगह नहीं दी गई। उनकी जगह एरॉन फिंच, एडम जम्पा, मोइन अली और नवदीप सैनी को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया। वहीं, हैदराबाद में ऋद्धिमान साहा की जगह श्रीवत्स गोस्वामी को टीम में शामिल किया गया।


बेंगलुरु: एरॉन फिंच, देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), मोइन अली, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, नवदीप सैनी, एडम जम्पा, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल।

हैदराबाद: डेविड वॉर्नर (कप्तान), श्रीवत्स गोस्वामी (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियम्सन, प्रियम गर्ग, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, शाहबाज नदीम, संदीप शर्मा और टी नटराजन।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER