श्री गंगानगर / मतगणना से दो घंटे पहले कर्मियों को पता लगेगा कि उनकी ड्यूटी किस विधानसभा क्षेत्र की कौनसे टेबल पर

Dainik Bhaskar : May 20, 2019, 10:55 AM
श्रीगंगानगर  मतगणना करवाने वाले 600 से ज्यादा अधिकारियों व कर्मचारियों को 23 मई मतगणना स्थल एसजीएन खालसा शिक्षण संस्थान परिसर में मतगणना शुरू होने से दो घंटे पहले ही पता चलेगा कि उनकी ड्यूटी किस विधानसभा क्षेत्र के कौनसे टेबल है। कर्मचारियों व अधिकारियों का तीसरा रेंडमाइजेशन मतगणना स्थल पर मतगणना शुरू होने से ढाई घंटे पहले होगा। रविवार को अधिकारियों व कर्मचारियों को मतगणना का प्रशिक्षण दिया गया। अब 22 मई शाम को दूसरा रेंडमाइजेशन होगा। मतगणना सुबह 8:00 बजे शुरू होगी। इस दिन सुबह 7:59 बजे तक काउंटिंग हाल में पहुंच वाले डाक मतपत्रों को गिनती में शामिल किया जाएगा। रविवार को मतगणना से संबंधित प्रशिक्षण में जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर शिव प्रसाद मदन नकाते ने कहा कि अधिकारियों व कर्मचारियों को मतगणना से संबंधित काम पूरी तन्मयता के साथ पूरा करना चाहिए। मतगणना स्थल पर अधिकारियों व कर्मचारियों को सुबह 5:30 बजे उपस्थिति देनी होगी। इसी दौरान तीसरा रेंडमाइजेशन हो जाएगा ।

प्रशिक्षण में बताया गया कि सादुलशहर विधानसभा के मतों की गणना कॉलेज के केन्द्रीय हाल में, श्रीगंगानगर विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना कॉलेज के कैंटीन हाल में, श्रीकरणपुर विधानसभा क्षेत्र की मतगणना खालसा स्कूल की भौतिक विज्ञान प्रयोगशाला में, सूरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र की मतगणना कॉलेज की कंप्यूटर लैब में, रायसिंहनगर विधानसभा क्षेत्र की मतगणना कॉलेज के रीडिंग हाल में, संगरिया विधानसभा की मुख्य हाल पूर्वी भाग में, हनुमानगढ़ विधानसभा क्षेत्र स्कूल के मुख्य हाल पश्चिमी भाग, पीलीबंगा विधानसभा क्षेत्र की मतगणना कॉलेज के केंद्रीय हाल पूर्वी भाग व डाक मतपत्र के मतों की गणना कॉलेज के पुस्तकालय हाल में होगी। 

क्षेत्र के 11482 में से 7727 डाक मत पत्र मिले 

इस बार श्रीगंगानगर संसदीय क्षेत्र के सेवारत 11482 मतदाताओं को डाक मत पत्र से मतदान करने की सुविधा दी गई। इसमें से 9652 को डाक मत पत्र व 1830 सैन्य कर्मियों को इलेक्ट्रोनिकली ट्रांसमिटेड पोस्टल बैलेट (ईटीपीबी) पेपर जारी किए गए हैं। शनिवार तक 7727 डाक मत पत्र मिल चुके हैं। सैन्य कर्मियों को जारी 1830 ईटीपीबी में से 1102 मिल चुके हैं। मतगणना के दिन सुबह आठ बजे से पहले डाक मतपत्र खालसा शिक्षण संस्थान में पहुंचाने के लिए डाक विभाग के दो कर्मचारियों को निर्वाचन आयोग ने एंट्री कार्ड जारी किए हैं। 

श्रीगंगानगर। बल्लूराम गाेदारा काॅलेज में मतगणना का प्रशिक्षण लेते कर्मचारी और प्रशिक्षण देते अधिकारी। 

12 से 14 टेबल पर हाेगी मतगणना 

विधानसभा क्षेत्रवार मतगणना के लिए 12 से 14 टेबल लगाए जाएंगे। विधानसभा क्षेत्र पीलीबंगा, रायसिंहनगर, सूरतगढ़ और सादुलशहर के लिए 14-14 टेबल, श्रीगंगानगर, श्रीकरणपुर, संगरिया और हनुमानगढ़ के लिए 12-12 टेबल लगाए जाएंगे। ईवीएम से मतगणना पूरी होने के बाद हर विधानसभा क्षेत्र में पांच पांच वीवीपेट की पर्चियां वेरीफिकेशन के लिए गिनी जाएगी। इसके लिए गणना स्थल पर जालीदार केबिन बनाया जाएगा। इसके बाद ही परिणाम की घोषणा की जाएगी। डाक मतपत्रों की गणना ईवीएम के साथ ही सुबह 8:00 बजे शुरू हो जाएगी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER