Haryana News / सुशांत सिंह राजपूत के IPS जीजा ने संभाली हरियाणा के इस जिले की कमान, संभालते ही किया कुछ ऐसा कि..

Zoom News : Jul 03, 2020, 11:40 PM

फरीदाबाद. हरियाणा कैडर के 1997 बैच के आईपीएस अधिकारी (IPS Officer) ओमप्रकाश सिंह (O P singh) शुक्रवार को फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर (Faridabad Police Commissioner) का पदभार संभाल लिया है. ओमप्रकाश सिंह दिवंगत फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के जीजा हैं.  पुलिस आयुक्त का पद संभालते ही सिंह एक्शन में आ गए. फरीदाबाद क्राइम ब्रांच के अधिकारियों के साथ की मीटिंग की और जिले में अपराध पर काबू पाने के लिए दिशा-निर्देश दिए. ओमप्रकाश सिंह ने पहले ही दिन पुलिस अधिकारियों से कहा कि फरीदाबाद में नहीं दिखने चाहिए एक भी अपराधी. जिले के सभी सक्रिय गैंग और अपराधियों को चिन्हित कर कार्रवाई के आदेश दिए.


ओमप्रकाश सिंह सुशांत सिंह राजपूत के जीजा हैं

शुक्रवार ओमप्रकाश सिंह ने पुलिस अधिकारियों की एक मीटिंग बुलाई. इस मीटिंग में पुलिस आयुक्त ओपी सिंह के अलावा डीसीपी अपराध मकसूद अहमद, एसीपी क्राइम श्री अनिल यादव के अलावा सभी क्राइम ब्रांच के इंचार्ज मौजूद रहे.


पुलिस आयुक्त ने मीटिंग के दौरान कहा कि सभी क्राइम ब्रांच अपने-अपने एरिया में सक्रिय गैंग और अपराधियों को चिन्हित कर उन पर कार्यवाही करें. पुलिस आयुक्त ने कहा कि जनता और पुलिस में आपस का भाईचारा अच्छा होना चाहिए, जिससे अपराध के बारे में जनता के द्वारा पुलिस को सही समय पर इंफॉर्मेशन मिल सके और अपराधियों पर तुरंत नकेल कसी जा सके.


सीएम खट्टर के सलाहकार भी रह चुके हैं

शुक्रवार को नवनियुक्त पुलिस आयुक्त के फरीदाबाद आगमन पर पुलिस आयुक्त कार्यालय में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. डीसीपी मुख्यालय राजेश दुग्गल, डीसीपी एनआईटी अर्पित जैन, डीसीपी बल्लभगढ़ मकसूद अहमद, डीसीपी सेंट्रल मुकेश मल्होत्रा, डीसीपी ट्रैफिक सुरेश कुमार ने उनका स्वागत किया.

इस मौके पर एसीपी हेड क्वार्टर आदर्शदीप सिंह, एसीपी राजीव कुमार के अलावा एसीपी गजेंद्र सिंह, एसीपी सुखबीर सिंह, एसीपी जयवीर सिंह, एसीपी क्राइम अनिल यादव, एसीपी धारणा यादव, एसीपी मोजीराम राम, एसीपी पृथ्वी सिंह, एसीपी सत्यपाल, एसीपी जयपाल, एसीपी रमेश गुलिया मौजूद रहे.


प्रेसिडेंट पुलिस मेडल से भी नवाजे जा चुके हैं

बता दें कि ओमप्रकाश सिंह हरियाणा केडर के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हैं. सिंह को 2008 में पुलिस मेडल और 2017 में प्रतिष्ठित सेवा के लिए प्रेसिडेंट पुलिस मेडल से नवाजा गया था. फिलहाल वह हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के विशेष सलाहकार के तौर पर काम कर रहे थे. कम्युनिटी पुलिसिंग और राहगिरी के अलावा स्पोर्ट्स डायरेक्टर के पद पर भी वह तैनात रह चुके हैं. इसके साथ ही पूर्व में पुलिस कमिश्नर अंबाला/पंचकूला, आईजीपी हिसार रेंज और रेवाड़ी रेंज के आईजीपी रह चुके हैं. सिंह 1993 में भी फरीदाबाद में बतौर एएसपी रह चुके हैं. ओमप्रकाश सिंह फिल्म अभिनेता दिवंगत सुशात सिंह राजपूत के बड़े बहनोई हैं. सुशांत सिंह राजपूत अपनी मां के निधन के बाद सिंह के यहां रह कर ही पढ़ाई-लिखाई की थी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER