तमिलनाडु / कोविड-19 के कारण अनाथ हुए बच्चों को मिलेगी ₹5 लाख की आर्थिक मदद: तमिलनाडु के सीएम

Zoom News : May 29, 2021, 05:24 PM
चेन्नईः तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कोविड-19 के कारण अपने माता-पिता दोनों को खोने वाले बच्चों को 5 लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है. स्टालिन ने शपथ लेकर अपना कार्यभार संभालने के बाद सबसे पहले कोरोना राहत के रूप में हर परिवार को 4,000 रुपये प्रदान करने के आदेश पर हस्ताक्षर किए थे. 

इसके बाद स्टालिन ने 12 मई को कोविड मरीजों के इलाज के दौरान ड्यूटी पर जान गंवाने वाले डॉक्टरों के परिवारों के लिए मुआवजे की घोषणा थी. उन्होंने डॉक्टरों के परिवारों को 25 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया था.  स्टालिन ने उन चिकित्सा सेवा कर्मियों को भी प्रोत्साहन की घोषणा की जो कोविड मरीजों के उपचार में शामिल थे.

तीन महीने के लिए प्रोत्साहन योजना के अनुसार अप्रैल, मई और जून जब से कोविड की दूसरी लहर फैली है, तो डॉक्टरों को 30,000 रुपये, नर्स और ट्रेनी डॉक्टरों को 20,000 रुपये का भुगतान किया जाएगा. इसके अलावा सैनिटरी कर्मचारी, काम करने वाले लोगों को भी भुगतान किया जाएगा. सीटी स्कैन विभाग में, एम्बुलेंस कर्मचारियों को 15,000 रु दिए जाएंगे.

कोविड से जान गंवाने वाले पत्रकारों के परिवारों के लिए भी दोगुनी की थी सहायता राशि 

इसके अलावा स्टालिन ने हाल ही में राज्य में कोविड -19 से अपनी जान गंवाने वाले पत्रकारों के परिवारों को दिए जाने वाली मुआवजा राशि को 5 लाख रुपये से बढ़ाकर 10 लाख रुपये किया. मुख्यमंत्री ने महामारी पर रिपोर्टिंग करने वाले पत्रकारों को दी जाने वाली प्रोत्साहन राशि को भी 3,000 रुपये से बढ़ाकर 5,000 रुपये कर दिया था.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER