Tamil Nadu / तमिलनाडु के मुख्यमंत्री का कहना है कि नई नियुक्तियों के लिए कोई पुजारी नहीं हटाया गया

Zoom News : Aug 17, 2021, 07:55 PM

मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने मंगलवार को विधानसभा को निर्देश दिया कि सभी समुदायों के 58 नए साधुओं की नवीनतम नियुक्ति के लिए मंदिर सेवा से किसी [पारंपरिक] पुजारी को हटाया नहीं गया है। “एक वर्ग सोशल मीडिया पर जानबूझकर पोस्ट करने की सहायता से नियुक्तियों को पटरी से उतारने का प्रयास करता है। किसी भी पुजारी को उनके पद से हटाया नहीं गया है। यदि प्रत्येक व्यक्ति यह साबित करता है कि नई पोस्टिंग के लिए एक पुजारी को हटा दिया गया है, तो सरकार बिना देर किए कार्रवाई करेगी। अब किसी को कोई संदेह नहीं होना चाहिए," उन्होंने मानव संसाधन और सीई मंत्री के बाद कहा


पी.के. शेखरबाबू ने इस मुद्दे पर स्पष्टीकरण दिया। श्री स्टालिन ने कहा कि मनुष्य सामाजिक न्याय को कमजोर करने के लिए सोशल मीडिया पर चलाए गए एक अभियान को समझते हैं।

यह इंगित करते हुए कि अर्चकों के लिए स्कूली शिक्षा पूर्व करुणानिधि अधिकारियों की मदद से "पेरियार [ई वी रामासामी] के दिल के अंदर के कांटे को खत्म करने के लिए" जारी की गई थी, मुख्यमंत्री ने कहा कि इसे कुछ कारणों से लागू नहीं किया जा सकता है।


“अब हमने आवेदन कर दिया है और नियुक्ति आदेश जारी कर दिए हैं। जो लोग इसे पचा नहीं पा रहे हैं वे सोशल मीडिया पर कैंपेन चला रहे हैं। मैं अब मीडिया को दोष नहीं देता, ”उन्होंने कहा।

श्री शेखरबाबू ने पहले ही कहा था कि सरकार की भट्टाचार्यों और भिक्षुओं को मंदिरों के प्रदाता से बेदखल करने की कोई योजना नहीं है। उन्होंने देखना शुरू किया कि तिरुचि के नागनाथस्वामी मंदिर में पूजा करने वाले पुजारी मुथुकुमार अतिरिक्त रूप से एक पादरी के रूप में काम करने लगे।


नागनाथस्वामी मंदिर के लिए नया पुजारी थारुकावनेश्वर मंदिर नियुक्त किया गया।

श्री शेखरबाबू ने यह भी स्पष्ट किया कि सत्तूर में वेंकटेश पेरुमल मंदिर के एक सेवानिवृत्त रंगनाथ भट्टाचार्य एक नए पुजारी श्रीनिवासन की मदद से बदल गए।

श्रीनिवासन भी वैष्णव ब्राह्मण हैं। विभाग ने रंगनाथ भट्टाचार्य को मंदिर के अंदर हर दूसरे छोटे मंदिर में काम पर रखा है, भले ही वह सेवानिवृत्त हो और लगभग 70 वर्ष का हो, ”उन्होंने समझाया।


उन्होंने कहा, "युवाओं को अध्यात्म की ओर आकर्षित करने के लिए हम ये उपाय कर रहे हैं।"



SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER