बॉलीवुड / MeToo मामले में तनुश्री दत्ता ने दायर की याचिका

Zoom News : Jan 08, 2020, 04:44 PM
अभिनेत्री तनुश्री दत्ता और उनके वकील नितिन सतपुते ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने अभिनेता नाना पाटेकर के खिलाफ उनकी शिकायत के संबंध में मुंबई पुलिस द्वारा दायर बी-सारांश रिपोर्ट के खिलाफ एक विरोध याचिका दायर की है। अक्टूबर 2018 में,  तनुश्री दत्ता ने एक शिकायत दर्ज की थी जिसके बाद ओशिवारा पुलिस ने अनुभवी अभिनेता नाना पाटेकर के खिलाफ फिल्म हॉर्न ओके प्लेसेस के सेट पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए एक एफआईआर दर्ज की थी।

शिकायत में निर्देशक राकेश सारंग, निर्माता समी सिद्दीकी और कोरियोग्राफर गणेश आचार्य को इस मामले में सह-आरोपी बनाया गया है।

ओशिवारा पुलिस ने हालांकि, बी-सारांश रिपोर्ट दायर की थी कि इस मामले को बंद करने की मांग की गई थी कि उनकी जांच में  तनुश्री दत्ता के दावों का समर्थन करने के लिए कोई सबूत सामने नहीं आया था। मंगलवार को वर्सोवा में एक संवाददाता सम्मेलन का आयोजन करते हुए,  तनुश्री दत्ता और श्री सतपुते ने कहा कि उन्होंने अंधेरी में मेट्रोपॉलिटन मैजिस्ट्रेट कोर्ट के साथ एक विरोध याचिका दायर की है, और पहली सुनवाई 17 जनवरी को होने वाली थी।

“पुलिस ने इस तरह से जांच की ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आरोपी को बचाया जा सके और दोषी साबित न हो। कई सबूत प्रस्तुत करने के बाद भी, पुलिस ने बी-सारांश रिपोर्ट दर्ज की। हमने  तनुश्री दत्ता और मेरे द्वारा दी गई धमकियों और उत्पीड़न के बारे में याचिका में उल्लेख किया है। हमने अपनी पहली सुनवाई के लिए अच्छी तैयारी की है, ”श्री सतपुते ने कहा।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि उन्हें कई बार धमकी दी गई और मामले को छोड़ने के लिए दबाव डाला गया।

"जब से मैंने मामला उठाया है, मुझे पूरे महाराष्ट्र से धमकी भरे कॉल आ रहे हैं। इसके अतिरिक्त, श्री पाटेकर के वकील, निलेश पावस्कर ने भी व्हाट्सएप पर वकीलों के समूहों में मेरे बारे में कुछ अफवाहें फैलाईं,  तनुश्री दत्ता ने कहा कि वे अभिनेता राखी सावंत का नाम याचिका में जोड़ने के बारे में भी सोच रही हैं, क्योंकि उन्होंने सोशल मीडिया पर उनके बारे में अपमानजनक टिप्पणियों वाले वीडियो पोस्ट करके उन्हें बदनाम करने की कोशिश की थी।  सावंत ने बाद में मेरी टीम के सदस्य से कहा कि वह अपने कार्यों के लिए माफी मांगना चाहता था, और उसने ऐसा करने के लिए उसे जिस तरह से भुगतान किया गया था, वह किया। एक झूठ डिटेक्टर परीक्षण, और प्राथमिकी में नामित लोगों के एक नार्को-विश्लेषण परीक्षण की मांग करते हुए, श्री सतपुते ने मामले को मुंबई पुलिस अपराध शाखा में स्थानांतरित करने के लिए कहा, और  तनुश्री दत्ता के लिए वित्तीय मुआवजा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER