IND vs AUS / टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले 2 टेस्ट के लिए टीम का ऐलान, कई नए खिलाड़ियों को मिली एंट्री

Zoom News : Jan 14, 2023, 09:38 AM
IND vs AUS: भारतीय सेलेक्टर्स ने अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। चेतन शर्मा की अगुवाई में चयनकर्ताओं ने इस टीम में उम्मीद के मुताबिक 360 डिग्री गेंदबाज  सूर्यकुमार यादव को जगह दी है। वहीं पिछले पांच महीने से इंजरी के कारण टीम से बाहर चल रहे ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को भी इस टीम में जगह मिली है। बॉर्डर गावस्कर सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी को नागपुर में शुरू हो रहा है जिसमें भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा संभालेंगे। इस टीम में केएल राहुल को रोहित का  डिप्टी बनाया गया है।

ईशान किशन और केएस भरत को मिला मौका

ऋषभ पंत के कार एक्सिडेंट में चोटिल होने के कारण ईशान किशन को सेलेक्टर्स ने टेस्ट टीम में मौका दिया है। यानी इस अहम सीरीज में उन्हें टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। उनके अलावा डोमेस्टिक क्रिकेट में लगातार बढ़िया प्रदर्शन कर रहे विकेटकीपर केएस भरत को भी चयनकर्ताओं ने भी 17 सदस्यों वाले इस स्क्वॉड में जगह दी है। वह पहले भी भारतीय टेस्ट टीम में चुने गए हैं पर उन्हें अब तक डेब्यू का मौका नहीं मिला है।

सूर्यकुमार यादव को टेस्ट स्क्वॉड में मिली जगह

मौजूदा वक्त में मिस्टर 360 डिग्री के नाम से सुर्खियां बटोर रहे सूर्यकुमार यादव को भी ऑस्ट्रलिया के खिलाफ शुरुआती दो मुकाबलों में जगह दी गई है। इस सेलेक्शन को टी20 फॉर्मेट में लगातार तेज, जोरदार और लंबी पारियां खेल रहे सूर्या को टेस्ट टीम में भी एक्स फैक्टर के तौर पर प्रस्तुत करने की कोशिश के रुप में देखा जा सकता है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

जसप्रीत बुमराह को नहीं मिली जगह

भारतीय तेज गेंदबाज और टेस्ट क्रिकेट में भारत के सबसे धारदार हथियार जसप्रीत बुमराह को 9 फरवरी से शुरू हो रही  इस सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं मिली। वह पिछले साल अक्टूबर की शुरुआत में बैक इंजरी के चलते टीम से बाहर हुए  थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER