IND vs AUS / टीम इंडिया को लगा तगड़ा झटका- दूसरा वनडे में नहीं खेल रहा ये स्टार खिलाड़ी

Zoom News : Sep 24, 2023, 02:08 PM
IND vs AUS 2nd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का दूसरा मैच आज (24 सितंबर) खेला जाएगा। इस मैच से पहले टीम इंडिया और उनके फैंस को बड़ा झटका लगा है। सीरीज का दूसरा मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच के लिए भारतीय क्रिकेट टीम एक दिन पहले इंदौर पहुंच गई, लेकिन टीम का एक खिलाड़ी इंदौर नहीं पहुंचा। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं। जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा वनडे मैच नहीं खेलेंगे। इस बात की जानकारी बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया पर दी है।

इस खिलाड़ी को मिली जगह

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच से पहले बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया पर कहा कि जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे के लिए टीम के साथ इंदौर नहीं गए। वह अपने परिवार से मिलने गए हैं और टीम मैनेजमेंट ने उन्हें एक छोटा ब्रेक दिया है। दूसरे वनडे के लिए बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर तेज गेंदबाज मुकेश कुमार टीम में शामिल हुए हैं। मुकेश कुमार ने इसी साल टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में डेब्यू किया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही इस सीरीज को वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए काफी अहम माना जा रहा है।

इस दिन टीम के साथ जुड़ेंगे बुमराह

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट में होने वाले आखिरी वनडे के लिए बुमराह टीम से जुड़ेंगे। बीसीसीआई ने एक्स पर इस बात की भी जानकारी दी है। दोनों टीमों के बीच तीसरा वनडे मैच 27 सितंबर को खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया के कई सीनियर खिलाड़ी भी वापसी करेंगे। जिसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे कई बड़े खिलाड़ियों का नाम शामिल है। इस सीरीज के पहले दो मैचों के लिए कुछ सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया था। बीसीसीआई और सेलेक्टर्स ने वर्कलोर्ड मैनेजमेंट के कारण यह फैसला लिया था।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे के लिए टीम इंडिया

केएल राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, मुकेश कुमार, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER