T20 World Cup / स्कॉटलैंड पर मिली विराट जीत से खास हुआ कोहली का बर्थडे, ड्रेसिंग रूम में मना जमकर जश्न- VIDEO

Zoom News : Nov 06, 2021, 09:22 AM
T20 World Cup | टी-20 विश्व कप 2021 में भारत ने ग्रुप-2 के मुकाबले में स्कॉटलैंड पर धमाकेदार जीत दर्ज की। गेंदबाजों की धारदार गेंदबाजी और फिर केएल राहुल के तूफान के आगे स्कॉटलैंड की टीम पूरी तरह से बेबस नजर आई। टीम इंडिया ने 86 रनों के टारगेट को महज 6.3 ओवर में हासिल करके गेंदों के लिहाज से टी-20 इंटरनेशनल में अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की। कप्तान कोहली के बर्थडे पर टीम ने उनको विराट जीत का तोहफा दिया, जिसके बाद ड्रेसिंग रूम में जमकर जश्न भी मना। बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर इसका वीडियो शेयर किया है। 

स्कॉटलैंड को हराने के बाद कप्तान कोहली ने टीम के सभी साथियों के साथ अपना बर्थडे केक कट किया। कोहली के जन्मदिन सेलिब्रेशन में मेंटोर माही भी शामिल हुए और वह वीडियो में कप्तान के एकदम बगल में खड़े नजर आए। वहीं, शमी, इशान किशन, जडेजा भी कोहली के पास दिखाई दिए। स्कॉटलैंड पर मिली बड़ी जीत की खुशी सभी खिलाड़ियों के चेहरे पर साफतौर पर दिखाई दी। टीम की तरफ से केएल राहुल ने ताबड़तोड़ बैटिंग की और महज 18 गेंदों में अपना अर्धशतक ठोका। वहीं, रोहित शर्मा ने भी 16 गेंदों में 30 रनों की शानदार पारी खेली। सूर्यकुमार यादव ने सिक्स लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई। 

इससे पहले गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, और रविंद्र जडेजा की तिकड़ी ने मिलकर स्कॉटलैंड के बैटिंग ऑर्डर को तहस-नहस किया। शमी और जडेजा ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए, जबकि बुमराह ने 3.4 ओवर में महज 10 रन खर्च करते हुए दो विकेट झटके। भारत ने इस जीत के साथ ही सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को भी जिंदा रखा है। हालांकि, टीम की किस्मत का फैसला 7 नवंबर को अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच में होने वाला मैच से होगा। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER