IND vs ENG / टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 121 रनो पर ऑल आउट कर मैच को 49 रन से जीता,सीरीज पर कब्जा

Zoom News : Jul 09, 2022, 10:34 PM
IND vs ENG: भारत ने दूसरे टी-20 मैच में इंग्लैंड को 49 रन से हरा कर 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए भारत ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 170 रन बनाए। रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 46 रनों की पारी खेली। जवाब में इंग्लैंड की टीम 17 ओवर में 121 रन के स्कोर पर सिमट गई। मोइन अली ने 35 रन बनाए। भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल को 2-2 विकेट लिए।

यह रोहित शर्मा की कप्तानी में तीनों फॉर्मेट को मिलाकर भारत की लगातार 19वीं जीत है। टी-20 क्रिकेट में यह उनकी कप्तानी में लगातार 14वीं जीत है। यह वर्ल्ड रिकॉर्ड है।

जडेजा ने बनाए सबसे ज्यादा रन, कोहली का फ्लॉप शो

भारत के लिए रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 29 गेंद पर 46 रन की पारी खेली। इंग्लैंड के लिए क्रिस जॉर्डन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। वहीं, अपना पहला मैच खेल रहे रिचर्ड ग्लीसन ने तीन विकेट अपने नाम किए।

मैच में टीम इंडिया ने बड़ा बदलाव किया और ऋषभ पंत के साथ रोहित शर्मा सलामी बल्लेबाजी करने आए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 29 गेंद में 49 रन जोड़े। रोहित 20 गेंद में 31 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन इसके बाद लगातार दो गेंदों पर दो विकेट गिरे।

खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए और सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए। वहीं, अगली ही गेंद पर धमाकेदार बल्लेबाजी कर रहे ऋषभ पंत भी 15 गेंद में 26 रन बनाकर चलते बने। सूर्य कुमार यादव भी मैच में कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 15 रन बनाकर आउट हो गए। हार्दिक भी सूर्यकुमार के आउट होने के बाद अगली ही गेंद पर 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। दोनों को क्रिस जॉर्डन ने आउट किया। पंड्या के आउट होने के बाद उम्मीद दिनेश कार्तिक से थी, लेकिन वो भी कुछ खास नहीं कर पाए और 17 गेंद में 12 रन बनाकर रनआउट हो गए।

भारत ने प्लेइंग इलेवन में 4 बदलाव किए हैं। विराट कोहली, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा की वापसी हुई है। वहीं, अर्शदीप सिंह, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल और ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया गया है।

अगर आज कप्तान रोहित शर्मा मैच जीत जाते हैं तो लगातार 14 टी-20 मैच जीतने वाले वह दुनिया के पहले कप्तान बन जाएंगे।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत- रोहित शर्मा (कप्‍तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, हर्षल पटेल, भुवनेश्‍वर कुमार, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह।

इंग्लैंड- जेसन रॉय, जोस बटलर (कप्तान), डेविड मलान, मोईन अली, लियाम लिविंगस्टोन, ​​​​हैरी ब्रुक, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, टाइमल मिल्स, मैथ्यू पार्किंसन, डेविड विली और रिचर्ड ग्लीसन।

8 महीने बाद एक साथ नजर आएंगे बुमराह, विराट और रोहित

टीम इंडिया के तीन दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह अगर प्लेइंग-11 में शामिल 8 महीने बाद शामिल हुए हैं। इससे पहले तीनों खिलाड़ी 8 नवंबर 2021 को वर्ल्ड कप 2021 में भारत और नामीबिया के बीच खेले गए मुकाबले में एक साथ मैदान पर उतरे थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER