एंटरटेनमेंट / लॉकडाउन के तनाव ने ली टीवी इस एक्ट्रेस की जान, सोशल मीडिया पर छोड़ा दर्द भरा ये संदेश

AMAR UJALA : May 26, 2020, 09:05 PM
एंटरटेनमेंट डेस्क | लॉकडाउन के दौरान पैदा हुए मानसिक तनाव ने आखिरकार एक और संघर्षशील टीवी अभिनेत्री प्रेक्षा मेहता की जान ले ली है। प्रेक्षा लॉकडाउन शुरू होने से पहले ही मुंबई से अपने घर इंदौर लौट गईं थीं और मुंबई से जाने से पहले तक उनके पास कोई काम नहीं था। घर पर रहते हुए भी उन्हें लगातार बढ़ रहे लॉकडाउन के कारण बेरोजगारी की समस्या सता रही थी और आखिरकार उन्होंने बीते सोमवार की रात को अपने कमरे में पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली।

प्रेक्षा की उम्र महज 25 साल थी और वह टीवी के एपिसोडिक शोज जैसे क्राइम पेट्रोल, मेरी दुर्गा और लाल इश्क में नजर आ चुकी थीं। सिर्फ टीवी ही नहीं बल्कि, प्रेक्षा को हिंदी सिनेमा के अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म 'पैडमैन' में भी देखा गया था। प्रेक्षा इंदौर के बजरंग नगर में अपने परिवार के साथ रहती थीं। बीती रात को आत्महत्या करने से पहले उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक छोटा सा संदेश छोड़ा था जिसमें लिखा है, 'सबसे बुरा होता है सपनों का मर जाना'।

प्रेक्षा ने आत्महत्या तो रात में ही कर ली थी लेकिन उनके घरवालों को भी सुबह ही पता चला। घटना की जानकारी होते ही उनके घरवाले प्रेक्षा के शव को लेकर अस्पताल की ओर दौड़े। लेकिन अस्पताल जाने का भी कोई फायदा नहीं हुआ क्योंकि तब तक प्रेक्षा दुनिया को अलविदा कह चुकी थीं।

लॉकडाउन शुरू होने के कारण उससे पहले ही प्रेक्षा अपने घर लौट गई थीं और तभी से वह परेशान रहती थीं। केस के इंचार्ज राजीव भदौरिया का कहना है कि प्रेक्षा ने एक सुसाइड नोट तो छोड़ा है लेकिन आत्महत्या का कारण नहीं दिया। फिलहाल छानबीन जारी है।

प्रेक्षा से पहले अभी हाल ही में टीवी के एक और कलाकार मनमीत ग्रेवाल ने अपने घर में ही लॉकडाउन के दौरान पैदा हुए तनाव के कारण आत्महत्या कर ली थी। उनके ऊपर लाखों रुपये का कर्जा हो गया था और वह अपने दोस्तों से भी मदद मांगने में हिचकिचा रहे थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER