Delhi News / भजनपुरा चौक से हटाया जा रहा मंदिर-दरगाह, पैरामिलिट्री फोर्स भारी संख्या में तैनात

Zoom News : Jul 02, 2023, 07:38 AM
Delhi News: दिल्ली के भजनपुरा में सड़क पर स्थित मंदिर और मजार को हटाने के लिए आज यानि रविवार सुबह प्रशासन की एक टीम वहां पहुंची है. इस दौरान भारी संख्या में एहतियातन पुलिस के जवान और पैरामिलिट्री फोर्स को भी तैनात कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि अतिक्रमण हटाने की यह कार्रवाई वजीराबाद रोड पर हो रही है. मौके पर लोक निर्माण विभाग (PWD) के अफसर भी मौजूद हैं.

वहीं, दिल्ली पुलिस ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. पुलिस इलाके में ड्रोन से भी निगरानी कर रही है. पुलिस ने बैरिकेडिंग कर इलाके को सील कर दिया है. किसी को भी पुलिस वजीराबाद रोड पर जाने नहीं दे रही है. लोक निर्माण विभाग के अफसरों का कहना है कि सड़क को चौड़ी करने के लिए मंदिर और मजार को हटा जा रहा है. अतिक्रमण हटने से यहां के लोगों को ही सबसे ज्यादा फायदा होने वाला है. अतिक्रमण को जेसीबी से हटाया जा रहा है.

वहीं, सड़क से अतिक्रमण हटाने को लेकर लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया है. हालांकि, लोक निर्माण विभाग के अफसर उनको समझाने में जुटे हुए हैं. बताया जा रहा है कि मंदिर औऱ दरगाह को हटाने के बाद जल्द ही उस जगह को समतल कराकर सड़क का स्वरूप दे दिया जाएगा. पुलिसकर्मियों को असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए कहा गया है. पुलिस अफसरों के मुताबिक, कोई भी उपद्रव फैलाने की कोशिश करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER